1947 में देश की भूमि का बंटवारा हुआ था, लेकिन 2020 में यह सरकार भारत की आत्मा का बंटवारा कर रही है : शशि थरूर

कांग्रेस ने मंगलवार को सरकार पर धर्म, भाषा, क्षेत्र और वर्ग के आधार पर विभाजित करने का आरोप लगाया और दावा किया कि 1947 में देश की भूमि का बंटवारा हुआ था,

1947 में देश की भूमि का बंटवारा हुआ था, लेकिन 2020 में यह सरकार भारत की आत्मा का बंटवारा कर रही है : शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने संसद में बीजेपी को घेरा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने मंगलवार को सरकार पर धर्म, भाषा, क्षेत्र और वर्ग के आधार पर विभाजित करने का आरोप लगाया और दावा किया कि 1947 में देश की भूमि का बंटवारा हुआ था, लेकिन 2020 में यह सरकार भारत की आत्मा का बंटवारा कर रही है. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग में लेते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने यह सवाल भी किया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों, पुलिस कार्रवाई में 27 लोगों के मारे जाने और जीडीपी के गिरकर 4.5 फीसदी हो जाने का उल्लेख क्यों नहीं किया गया? उन्होंने कहा कि सरकार ने पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था की काल्पनिक बातें की हैं, जबकि इस दूर के सपने के लिए कोई रूपरेखा भी नहीं पेश की.

शशि थरूर का निशाना: मोदी सरकार अपनी स्कीमों का नाम बदलकर 'शट डाउन इंडिया', 'सिट डाउन इंडिया' और 'शट अप इंडिया' कर ले

कांग्रेस सांसद ने दावा किया कि इस सरकार में लोगों को हिंदू-मुसलमान, हिंदी भाषी और गैरहिंदी भाषी, देशभक्त और देशद्रोही में बांटा जा रहा है. 1947 में देश की जमीन का बंटवारा हुआ था, लेकिन 2020 में भारत को बांटा जा रहा है. थरूर ने यह सवाल भी किया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में जम्मू-कश्मीर में कई नेताओं को महीनों से हिरासत में रखे जाने का जिक्र क्यों नहीं किया गया?उन्होंने कहा कि इस सरकार में न सबका साथ है, न सबका विकास और न ही सबका विश्वास है.

खबरों की खबर: चुनाव के दंगल में क्यों फिसल रही जुबान​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)