शहीद दिवस पर याद किए गए महात्मा गांधी, राष्ट्रपति कोविंद, PM मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि पर राजघाट पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया . केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी .

नई दिल्ली:

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर रविवार को राष्ट्र ने उन्हें याद किया और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां राजघाट पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की. कोविंद व मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी . महात्मा गांधी के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया. उनकी 30 जनवरी, 1948 को हत्या कर दी गई थी. उनकी पुण्यतिथि को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है.

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर रहा हूं. उनके आदर्श विचारों को और अधिक लोकप्रिय बनाने का हमारा सामूहिक प्रयास है.''उन्होंने कहा, ‘‘आज शहीद दिवस पर उन सभी महान लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने वीरतापूर्वक हमारे देश की रक्षा की. उनकी सेवा और बहादुरी हमेशा याद की जाएगी.''

महात्‍मा गांधी की 74वीं पुण्‍यतिथि: PM मोदी ने कहा- उनके आदर्शों को और लोकप्रिय बनाना हमारा प्रयास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रपिता की 74वीं पुण्यतिथि पर राजघाट पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया और उनके पसंदीदा भक्ति गीत गाए गए. स्मारक पर उन्हें तोपों की सलामी दी गई और स्कूली छात्र व विभिन्न क्षेत्रों के लोग बापू को श्रद्धांजलि देने के लिए एकत्रित हुए.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)