यह ख़बर 01 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

यौन हमला मामला : तेजपाल छह दिन की पुलिस हिरासत में

गोवा:

गोवा की एक अदालत ने रविवार को तहलका के प्रधान संपादक तरुण तेजपाल को छह दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस अब तेजपाल से एक पूर्व कनिष्ठ सहयोगी पर यौन हमले के आरोप के संबंध में पूछताछ करेगी।

तेजपाल को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था और दो सप्ताह के नाटकीय घटनाक्रम के बाद रविवार को पुलिस को उनकी रिमांड मिल गई। तेजपाल पर एक महिला पत्रकार ने गोवा के एक होटल में दो बार यौन शोषण का आरोप लगाया है।

दिल्ली से गोवा आने के बाद तेजपाल ने शुक्रवार की रात यहां के विवांता होटल के एक कमरे में बिताई। अगले दिन इसी शहर में उन्हें रात पुलिस हवालात में बितानी पड़ी।

प्रथम श्रेणी की न्यायिक मजिस्ट्रेट कशामा जोशी की अदालत में मीडिया को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई। न्यायाधीश ने पुलिस को तेजपाल से छह दिनों तक पूछताछ करने की अनुमति दे दी।

पुलिस की जांच अधिकारी सुनीता सावंत छह दिनों तक तेजपाल से पूछताछ करेंगी और उनसे घटना की पुनरावृत्ति का दृश्य उपस्थित करने में मदद करने की आशा है। इसके लिए उनको ग्रैंड हयात होटल ले जाया जाएगा।

केवल कुछ हफ्तों पहले ही तेजपाल उसी होटल में दो मशहूर सिने कलाकारों रॉबर्ट डी नीरो और अमिताभ बच्चन के साथ उपस्थित हुए थे। एक उच्चस्तरीय सम्मेलन थिंक फेस्ट का आयोजन होटल में हुआ था और उसी दौरान यह घटना घटी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संभावना है कि तेजपाल को उस वीडियो फुटेज को दिखाया जाएगा जिसमें महिला पत्रकार को हड़बड़ी की हालत में लिफ्ट से बाहर निकलते देखा गया है।