विज्ञापन
This Article is From Aug 31, 2013

एक लाख रुपये की ईदी से पता चला भटकल का ठिकाना

एक लाख रुपये की ईदी से पता चला भटकल का ठिकाना
एक लाख की ईदी के चक्कर में फंस गया भटकल।
नई दिल्ली: ईद से पहले अपनी पत्नी को ईदी के तौर पर एक लाख रुपये भेजना यासीन भटकल के लिए महंगा पड़ा और इसने पुलिस को देश के सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों में से एक के ठिकाने तक पहुंचने में मदद की।

एक लाख रुपये सामान्य बैंकिंग चैनल से भेजा गया था। इसने खुफिया ब्यूरो के अधिकारियों को सचेत कर दिया। उन्हें शक हुआ कि वह किसी आतंकवादी हमले के लिए भारत में घुसने या नेपाल के पोखरा इलाके से भागने की योजना बना रहा है।

भटकल की निगरानी बढ़ा दी गई। इससे इंडियन मुजाहिदीन के 30 वर्षीय सह-संस्थापक की सुबह साढ़े पांच बजे भारत-नेपाल सीमा पर गिरफ्तारी हो सकी। आईबी ने दिल्ली से बिहार और नेपाल तक एक विशाल मानव संजाल बनाया था। विस्फोट के दो दर्जन मामलों में वांछित भटकल की गिरफ्तारी का आईबी का अभियान सफल रहा।

यासीन ने प्राथमिक पूछताछ में अधिकारियों को बताया कि उसने जो धन अपनी पत्नी को भेजा था वह नौ अगस्त की ईद के लिए था। आधुनिक आतंकवाद का चेहरा माने जाने वाले यासीन का असली नाम मोहम्मद अहमद जरार सिद्दीबाबा है। वह शाहरुख का नाम भी इस्तेमाल करता था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उसने पूछताछकर्ताओं को बताया कि वह 2004 में दुबई गया था जहां वह एक स्पोर्ट्स शॉप में काम करता था। उसके बाद वह कराची चला गया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपने 'नए' फॉर्मूले से महाराष्ट्र में भी हरियाणा जैसा 'करिश्मा' करने की तैयारी में है बीजेपी, पढ़िए क्या है पूरा प्लान
एक लाख रुपये की ईदी से पता चला भटकल का ठिकाना
यूपी उपचुनाव की तारीख़ों का ऐलान हो सकता है आज, NDA-इंडिया गठबंधन में चल रही खटखट
Next Article
यूपी उपचुनाव की तारीख़ों का ऐलान हो सकता है आज, NDA-इंडिया गठबंधन में चल रही खटखट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com