बीजेपी-शिवसेना के रिश्तों में खटास, निकाय चुनाव के लिए तोड़ा गठबंधन

बीजेपी-शिवसेना के रिश्तों में खटास, निकाय चुनाव के लिए तोड़ा गठबंधन

उद्धव ठाकरे ( फाइल फोटो)

मुंबई:

केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने निकाय चुनाव के लिए बीजेपी से गठबंधन तोड़ लिया है। कल्याण-डोंबिवली नगरपालिका चुनाव में अब दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ेंगी।

सूत्रों के मुताबिक, बीती रात एक बैठक में शिवसेना ने यह फैसला लिया है। कई दिनों से सीट बंटवारे को लेकर चल रही रस्साकशी के बाद ये गठबंधन टूटा है। हाल के दिनों में दोनों पार्टियों के बीच मतभेद की खबरें आती रही हैं। सत्ता में भागीदारी के बावजूद महाराष्ट्र में शिवसेना ने बीजेपी के खिलाफ कई बार मोर्चा खोल दिया है।

सुधीर कुलकर्णी मामले में छह शिवसेना कार्यकर्ता गिरफ्तार
विदेश नीति से जु़ड़े थिंक टैंक ओआरएफ के प्रमुख तथा पूर्व बीजेपी सदस्य सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर कालिख पोतने के आरोप में पुलिस ने शिवसेना के छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। डीसीपी (जोन चार) अशोक डुढे ने बताया कि पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है और आगे जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में शिवसेना के शाखा प्रमुख गजानंद पाटिल शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस ने अन्य आरोपियों की पहचान दिनेश प्रसाद, अशोक वाघमारे, प्रकाश हुसबे, समाधान जाधव और वेंकटेश नायर के रूप में की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फरमान न मानने पर पोती गई कालिख
पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की किताब के विमोचन से पहले कुलकर्णी के साथ यह घटना हुई। कार्यक्रमों को रद्द करने के शिवसेना के फरमान को नहीं मानने के लिए दिन में कुलकर्णी के चेहरे पर कालिख पोत दी गई।