यह ख़बर 24 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

संजय जोशी के इस्तीफे के बाद मोदी पहुंचे मुंबई, येदियुरप्पा भी आएंगे

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने मुंबई पहुंच गए हैं। पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि मोदी के साथ सारे मतभेद सुलझा लिए गए हैं।
मुंबई:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने मुंबई पहुंच गए हैं। पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि मोदी के साथ सारे मतभेद सुलझा लिए गए हैं। संजय जोशी, नितिन गडकरी के काफी करीबी माने जाते हैं और गडकरी न सिर्फ उन्हें दोबारा पार्टी में ले आए, बल्कि अहम ज़िम्मेदारियां भी दी थीं, लेकिन गडकरी का यह फैसला मोदी को मंजूर नहीं था।

बताया जा रहा है कि बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल गुजरात के नेताओं की धमकी के बाद जोशी ने इस्तीफा दिया। इन नेताओं ने धमकी दी थी कि अगर जोशी इस्तीफा नहीं देंगे तो वे सभी मुंबई की बैठक में शामिल नहीं होंगे। आखिरकार संजय जोशी का इस्तीफा हुआ और मोदी बैठक में आने को तैयार हुए।

इससे पूर्व बैठक से ठीक पहले पार्टी नेता संजय जोशी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने से पहले संजय जोशी ने साफ किया कि वह नहीं चाहते की उनकी वजह से पार्टी में किसी तरह की दरार पैदा हो।

जोशी के इस्तीफे को मोदी के साथ शांति बनाए रखने की पार्टी अध्यक्ष की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। दो दिवसीय बैठक के उद्घाटन से कुछ घंटे पहले बीजेपी सूत्रों ने बताया कि जोशी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आमंत्रित सदस्य हैं। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी को भेजे एक पत्र में कहा है कि पार्टी के व्यापक हित में वह अपना पद छोड़ रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अब कहा जा रहा है कि कर्नाटक के दिग्गज नेता येदियुरप्पा भी मुंबई में पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए शुक्रवार को पहुंच रहे हैं।