विज्ञापन
This Article is From Feb 02, 2022

समाजवादी पार्टी आने वाले समय में शीर्षासन करती नजर आएगी : राजनाथ  सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को विकास के रास्ते पर चलने वाली पार्टी बताया और दावा किया कि पार्टी को जातिवाद, क्षेत्रवाद और सांप्रदायिकता स्वीकार्य नहीं है.

समाजवादी पार्टी आने वाले समय में शीर्षासन करती नजर आएगी : राजनाथ  सिंह
रक्षा मंत्री ने कहा बीजेपी वह पार्टी है जो भारत के विकास और उसकी विरासत दोनों की रक्षा करती है
पीलीभीत:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को विकास के रास्ते पर चलने वाली पार्टी बताया और दावा किया कि पार्टी को जातिवाद, क्षेत्रवाद और सांप्रदायिकता स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में समाजवादी पार्टी शीर्षासन करती नजर आएगी. बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सिंह को बुधवार को खीरी और पीलीभीत जिले में मतदाताओं से संपर्क करने के साथ जनसभा संबोधित करनी थी लेकिन लेकिन घने कोहरे और खराब दृश्यता के कारण उनका हेलीकॉप्टर लखीमपुर में नहीं उतर सका. हालांकि पीलीभीत में वह करीब दो घंटे विलंब से पहुंचे और जनसभा को संबोधित करने के साथ ही नगर में रोड शो भी किया.

मोबाइल फोन के जरिये खीरी के लोगों को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, 'बीजेपी वह पार्टी है जिसने विकास का रास्ता चुना है. जातिवाद, क्षेत्रवाद और सांप्रदायिकता बीजेपी को बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है.' समाजवादी पार्टी (सपा) के शासन के दौरान कानून-व्यवस्था की कथित दयनीय स्थिति के लिए उसे आड़े हाथों लेते हुए सिंह ने कहा कि पिछली सरकार के दौरान लूट, हत्या, अपहरण जैसे अपराध नियमित होते थे लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में परिदृश्य बदल दिया है और अपराधी आज सलाखों के पीछे हैं.

राजनाथ सिंह ने उठाया सवाल...समाजवादी पार्टी सरकार में ही आखिर क्‍यों होते हैं दंगे?

पीलीभीत से मिली खबर के अनुसार यहां अग्रवाल सभा भवन में बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने जनता से सवाल किया कि योग कितने होते हैं? कोई जवाब आने से पहले ही राजनाथ सिंह बोले-योग के 84 आसन होते हैं और 83 आसन बीजेपी करती है, लेकिन एक आसन शीर्षासन सपा और विपक्ष के लिए छोड़ दिया है, आने वाला समय वे लोग अब वहीं (शीर्षासन)करने में लगाएंगे.

सपा पर निशाना साधते हुए पूर्व बीजेपी अध्यक्ष ने सवाल उठाया कि क्या कारण है कि जब उनकी सरकार आती है तो गुंडागर्दी बढ़ जाती है और वे लोग जाति और संप्रदाय के नाम पर राजनीति करते हैं. उन्‍होंने कहा , ‘‘ आज राजनीति के अर्थ खो गए है, हम किसी व्यक्ति पर टिप्पणी नही कर रहे हैं मगर जब विरोधी सरकारें आती है तो महिलाओं की इज्जत लुटती है, अपराध बढ़ते है, वे हिन्दू-मुस्लिम करके राजनीति में विश्वास करते है. सपा की नैया डूब रही है, अब सपा जा रही है, लाल टोपी भी नहीं बचा पाएगी.'' रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उप्र सरकार की खूब सराहना की, कहा कि यूपी की सरकार ने कोविड से निपटने के लिए करिश्माई काम किया है, इसके लिए उनकी विदेशो तक प्रशंसा हुई है.

सिंह को लखीमपुर खीरी के युवराज पैलेस में एक बैठक को संबोधित करना था और बाद में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों लखीमपुर से योगेश वर्मा और श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से मंजू त्यागी के समर्थन में घर-घर प्रचार करना था, लेकिन घने कोहरे और खराब दृश्यता के कारण उनका हेलीकॉप्टर लखीमपुर में नहीं उतर सका. बाद में उन्होंने अपराह्न लगभग 1.30 बजे बीजेपी के एक स्थानीय नेता के मोबाइल फोन के माध्यम से बैठक को संबोधित किया.

गणतंत्र दिवस झांकी विवाद: राजनाथ सिंह ने सीएम ममता को बंगाल की झांकी न होने की वजह बताई

सिंह ने लखीमपुर खीरी की कृषि आधारित अर्थव्यवस्था पर प्रकाश डाला और कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार किसानों और खेती के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार खेती को लाभदायक बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. उन्होंने दावा किया, ‘‘स्वतंत्र भारत में नरेन्द्र मोदी के अलावा कोई अन्य प्रधानमंत्री किसानों के प्रति इतना संवेदनशील नहीं रहा और उन्होंने (मोदी) तीन कृषि कानूनों को अचानक निरस्त कर दिया क्योंकि कुछ किसान भाई इनसे असहमत थे.''

लोगों से बीजेपी को वोट देने की अपील करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि बीजेपी वह पार्टी है जो भारत के विकास और उसकी विरासत दोनों की रक्षा करती है और उन्होंने सोमनाथ और केदारनाथ मंदिरों के जीर्णोद्धार, अयोध्या में भगवान राम मंदिर के निर्माण और काशी-विश्वनाथ गलियारे जैसे कई उदाहरण गिनाए. उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया थाना क्षेत्र में कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में चार किसान, एक पत्रकार समेत आठ लोग मारे गये थे. इस मामले में किसानों की तहरीर पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा तथा लगभग 12 लोगों को आरोपी बनाया गया.

लखनऊ की सभी 9 सीटों पर BJP ने किया उम्मीदवारों के नामों का ऐलान, कई दावेदारों को नहीं मिला टिकट

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com