यह ख़बर 21 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बेनी प्रसाद वर्मा की टिप्पणी पर मुलायम के रुख में नरमी

खास बातें

  • सपा संसदीय दल की आज हुई बैठक में पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव को इस मुद्दे पर पार्टी के हित में उपयुक्त समय पर कोई निर्णय करने के लिए अधिकृत कर सरकार को अभी भी संशय में डाल रखा है।
नई दिल्ली:

मुलायम सिंह यादव के खिलाफ केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के बयान पर एक तरह से अपने रुख को नरम करते हुए सपा ने केंद्रीय मंत्री की आलोचना की, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के हस्तक्षेप के बाद इस मुद्दे पर जल्दबाजी में कुछ नहीं करने का निर्णय किया।

सपा संसदीय दल की आज हुई बैठक में पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव को इस मुद्दे पर पार्टी के हित में उपयुक्त समय पर कोई निर्णय करने के लिए अधिकृत कर सरकार को अभी भी संशय में डाल रखा है।

गौरतलब है कि द्रमुक के संप्रग से अलग होने के बाद सरकार को लोकसभा में सपा के 22 सांसदों के समर्थन की सख्त जरूरत है।

करीब एक घंटे तक चली सपा संसदीय पार्टी की बैठक में कई सांसदों ने यादव के खिलाफ उस टिप्पणी के लिए वर्मा की निंदा की, जिसमें केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि वह (मुलायम) कमीशन लेकर संप्रग को समर्थन देते हैं।

इस बीच, मुलायम का विचार यह रहा कि चूंकि सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वर्मा की टिप्पणी मामले में व्यक्तिगत तौर पर हस्तक्षेप किया है, इसलिए पार्टी को इसके परिणाम का इंतजार करना चाहिए।

सपा संसदीय दल की बैठक में यह भी निर्णय किया गया कि वह विनियोग विधेयक और आपराधिक कानून (संशोधन) विधेयक पारित करने में बाधा उत्पन्न नहीं करेगी।

बैठक के बाद मुलायम ने कहा, यह हमारा कर्तव्य है कि विनियोग विधेयक पारित हो। वहीं, सपा प्रमुख ने अन्य राजनीतिक मुद्दों पर अपने पत्ते अभी भी नहीं खोले और कहा कि सांसदों ने मुझे उपयुक्त समय पर निर्णय करने के लिए अधिकृत किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछे जाने पर इस बारे में कब निर्णय किया जाएगा, मुलायम ने कहा, आप समय कैसे तय कर सकते हैं। जब समय आएगा तब मैं निर्णय करूंगा।