Watch: "आपने बहादुरी दिखाई..." : यूक्रेन से लौटे भारतीयों से अलग-अलग भाषाओं में बोलीं स्मृति ईरानी

Russia-Ukraine War: ऑपरेशन 'गंगा' के जरिए भारत सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश वापस ला रही है. इसी बीच कई केंद्रीय मंत्री खुद एयरपोर्ट पहुंचकर नागरिकों का स्वागत कर रहे हैं.

Watch:

क्षेत्रीय भाषाएं बोलकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सबका स्वागत किया

नई दिल्ली:

Russia-Ukraine War: ऑपरेशन 'गंगा' के जरिए भारत सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश वापस ला रही है. इसी बीच कई केंद्रीय मंत्री खुद एयरपोर्ट पहुंचकर नागरिकों का स्वागत कर रहे हैं. इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान के अंदर जाकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इसमें सवार सभी भारतीयों का स्वागत किया और भारत माता की जय हो का नारा भी लगाया. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा एक वीडियो ट्वीट की गई. जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इंडिगो एयरलाइंस के विमान के अंदर छात्रों का स्वागत करते हुए दिखी. विमान में लगे माइक के जरिए स्मृति ईरानी ने यूक्रेन से आए भारतीयों से बात की और कहा कि भारतीयों ने "सबसे चुनौतीपूर्ण समय" में "अनुकरणीय साहस" दिखाया है. इतना ही नहीं क्षेत्रीय भाषाएं बोलकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इन सबका स्वागत किया. साथ ही एयरलाइंस क्रू का धन्यवाद भी किया.

 माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट कू पर, मंत्री जनरल वीके सिंह ने भी एक वीडियो शेयर की. जिसमें वो एक विमान के अंदर छात्रों से बात करते हुए दिख रहे हैं और "वंदे मातरम" का नारा लगा रहे हैं. जनरल सिंह उन चार केंद्रीय मंत्रियों में से एक हैं जिन्हें सरकार द्वारा यूक्रेन के पड़ोसी देशों की यात्रा करने का काम सौंपा गया है. 

बता दें कि आज भारतीय विद्यार्थियों को लेकर पोलैंड से आने वाली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच चुकी है. इस उड़ान में करीब 218 भारतीय विद्यार्थी पहुंचे हैं.

Russia-Ukraine War: रूस की सेना रिहाइशी इलाकों पर कर रही हमला, यूक्रेन की सेना ने लगाया आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com