मुंबई हवाईअड्डे पर आने वाले कुछ देशों के यात्रियों के लिए RT-PCR जांच अनिवार्य: BMC

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि अन्य यात्रियों (उपरोक्त देशों को छोड़कर), जिन्हें हवाई अड्डे से बाहर निकलना है या विमान में सवार होना है, को अपनी यात्रा के 72 घंटों के भीतर कराई गई आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.

मुंबई हवाईअड्डे पर आने वाले कुछ देशों के यात्रियों के लिए RT-PCR जांच अनिवार्य: BMC

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई:

ब्रिटेन, पश्चिम एशिया, ब्राजील और चीन जैसे चुनिंदा देशों से मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आने वाले यात्रियों के लिए तीन सितंबर से कोविड-19 आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य कर दी गई है. मुंबई नगर निगम ने बुधवार को यह जानकारी दी. निगम ने कहा कि ब्रिटेन, यूरोप, पश्चिम एशिया, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे से आने वाले यात्रियों को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद आरटी-पीसीआर जांच से गुजरना होगा. 

मुंबई में वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के बाद भी हो रहा कोरोना, लेकिन ऑक्सीजन की ज़रूरत नहीं पड़ रही: BMC सर्वे

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि अन्य यात्रियों (उपरोक्त देशों को छोड़कर), जिन्हें हवाई अड्डे से बाहर निकलना है या विमान में सवार होना है, को अपनी यात्रा के 72 घंटों के भीतर कराई गई आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी. बयान में कहा गया है, ''तीन सितंबर को मध्यरात्रि 12 बजे से मुंबई हवाईअड्डे पर पहुंचने वाले ऐसे यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य नहीं होगी. सभी यात्रियों को हवाईअड्डे पर तैनात अधिकारियों को अपना स्व-घोषणा पत्र और अंडरटेकिंग जमा करना होगा और 14 दिन के गृह पृथकवास से गुजरना होगा.

मुंबई में बढ़े कोरोना के मामले तो अनुष्का शर्मा का यूं फूटा गुस्सा, कही यह बात...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नगर निकाय ने आगे कहा कि कोरोना वायरस के अधिक संक्रामक रूपों का पता लगने के कारण केंद्र के दिशानिर्देशों के आधार पर कदम उठाए जा रहे हैं.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)