'कांग्रेस मुक्त भारत' सिर्फ एक राजनीतिक मुहावरा, ये संघ की भाषा नहीं : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

भागवत ने कहा कि वो राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में सभी को शामिल करना चाहते हैं उन लोगों को भी जो संघ का विरोध करते हैं.

'कांग्रेस मुक्त भारत' सिर्फ एक  राजनीतिक मुहावरा, ये संघ की भाषा नहीं : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम मोदी हमेशा करते हैं कांग्रेस मुक्त भारत की बात
  • कांग्रेस मुक्त भारत बीजेपी का अभियान
  • संघ प्रमुख के बयान के क्या हैं मायने
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने पुणे में कहा है कि 'कांग्रेस मुक्त भारत' बस एक राजनीतिक मुहावरा है, न कि संघ की भाषा का हिस्सा. भागवत ने कहा कि वो राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में सभी को शामिल करना चाहते हैं उन लोगों को भी जो संघ का विरोध करते हैं. आरएसएस प्रमुख ने समावेशी चरित्र पर जोर दिया.  भागवत ने कहा, ''हमें राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में सभी लोगों को शामिल करना है, उन लोगों को भी जो हमारा विरोध करते हैं. ''

मोहन भागवत पर मायावती का हमला, कहा- स्वयंसेवकों पर इतना भरोसा है, तो कमांडो सुरक्षा क्यों

फरवरी में संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वह महात्मा गांधी के कांग्रेस मुक्त भारत के सपने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और उन्होंने देश की इस सबसे पुरानी पार्टी पर सत्ता में रहने के दौरान देश की विकास की कीमत पर गांधी परिवार का महिमामंडन करने का आरोप लगाया था.

वीडियो : युद्ध के हालात में समाज को 2-3 दिन में तैयार कर लेंगे

पीएम मोदी सहित बीजेपी के बड़े नेता कांग्रेस मुक्त भारत की बात चुनावी रैलियों में करते रहे हैं. लगातार विधानसभा चुनाव जीत रही बीजेपी अब तक 21 राज्यों में सरकार बना चुकी है और हर बार चुनाव नतीजे आने  के बाद बीजेपी के नेता कांग्रेस मुक्त भारत की बात को दोहराते हैं. 

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com