डुसु चुनाव : केजरीवाल के कंसर्ट में पहुंचने से विपक्षी नाराज, माकन ने दर्ज कराई शिकायत

डुसु चुनाव : केजरीवाल के कंसर्ट में पहुंचने से विपक्षी नाराज, माकन ने दर्ज कराई शिकायत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सोमवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनाव से पहले आयोजित के कंसर्ट के बीच में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की घोषणाओं से विपक्षी दलों को नाराजगी है। विपक्षी दलों का मानना है कि डुसु चुनाव से ठीक पहले युवाओं के लिए इस प्रकार की घोषणा करना चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने संबंध में विश्वविद्यालय के चुनाव अधिकारी से लिखित में शिकायत दर्ज की है।

उल्लेखनीय है कि संगीत के कार्यक्रम के बीच में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एजुकेशन लोन, वाइ-फाई से जुड़ी कुछ योजनाओं की घोषणा की थी। यह सब दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों को ध्यान में रखकर की गई थी।

बता दें कि आम आदमी पार्टी भी इस बार दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनाव में हिस्सा ले रही है और इसी के मद्देनजर पार्टी ने युवाओं को आकर्षित करने के लिए कंसर्ट का आयोजन किया था।

कांग्रेस पार्टी की शिकायत पर चुनाव अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि केजरीवाल और आप पार्टी ने कहीं चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं किया। इस बार आप पार्टी की युवा इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) चुनाव मैदान में है। ये चुनाव 11 सितंबर को आयोजित होना है।

इस कंसर्ट में गायक शिल्पा राव और म्यूजिक डायरेक्टर विशाल डडलानी ने अपनी प्रस्तुति दी थी।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अजय माकन ने कहा कि जो लोग साफ सुधरी राजनीति और सादी राजनीति की बात करते हैं वे इस प्रकार से चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं और पैसे का दुरुपयोग किया जा रहा है। यह शिकायत माकन ने वाइस चांसलर को लिखित शिकायत में कही है।

मुख्य चुनाव अधिकारी डीएस रावत ने कहा कि इस बारे में शिकायत मिली है और लीगर सेल इस बारे में पड़ताल कर रहा है। उनका कहना है कि आरोप साबित होने पर चुनाव परिणामों के बाद भी प्रत्याशियों को अयोग्य घोषित किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि इस बार सीवाईएसएस के मैदान में उतरने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है जो अब तक कांग्रेस समर्थित एनयूएसआई और बीजेपी समर्थित संगठन एबीवीपी के बीच हुआ करता था।

विश्वविद्यालय के छात्रों का कहना है कि किसी भी नेता द्वारा अपनी छात्र इकाई के लिए इस प्रकार का प्रचार होना, पहली बार हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीवाईएसएस के नेता अनमोल पंवार का कहना है कि हमने कोई नियम नहीं तोड़ा है और हमें सारे नियमों की जानकारी है। हमारे साथ करीब 30000 हजार छात्र हैं, इसी बात से विपक्षी दलों को चिंता हो रही है।