यह ख़बर 07 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

डीएलएफ और कांग्रेस की आड़ ले रहे हैं वाड्रा : केजरीवाल

खास बातें

  • इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि रॉबर्ट वाड्रा डीएलएफ और कांग्रेस की आड़ ले रहे हैं।
नई दिल्ली:

इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि रॉबर्ट वाड्रा डीएलएफ और कांग्रेस की आड़ ले रहे हैं।

केजरीवाल ने यह बात वाड्रा के उस प्रतिक्रिया पर कही है, जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को सरासर झूठा, बिल्कुल निराधार और अपमानजनक बताया है।

केजरीवाल ने कहा, "वह डीएलएफ और कांग्रेस की आड़ ले रहे हैं और हमारे मकसद पर सवाल खड़े कर रहे हैं। उन्हें खुलकर सामने आना चाहिए और अपने खिलाफ लगे आरोपों पर सफाई देनी चाहिए, क्योंकि हमारे द्वारा पूछे गए खास सवालों के जवाब अभी उन्होंने नहीं दिए हैं।"

आईएसी के सदस्य अरविंद केजरीवाल और प्रशांत भूषण ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि वाड्रा ने गुड़गांव में और अन्य स्थानों पर बाजार दर से कम कीमत पर सम्पत्तियां खरीदी और भारी मुनाफे पर उन्हें बेची।

डीएलएफ ने शनिवार को इस बात से इनकार किया था कि उसने वाड्रा को किसी तरह का ब्याजमुक्त ऋण दिया था, या औने-पौने दाम पर उन्हें अपनी सम्पत्ति बेची थी, या लेन-देन में किसी तरह का स्वार्थ शामिल था।

कांग्रेस लगातार वाड्रा का बचाव कर रही है और केजरीवाल को औपचारिक शिकायत दर्ज कराने की चुनौती दे रही है।

केजरीवाल ने कहा कि वह किसी भी मानहानि के मामले का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, "हम सभी एक लोकतंत्र में जी रहे हैं और हमने कुछ जायज प्रश्न खड़े किए हैं। देश की सबसे ताकतवर हस्ती के दामाद को इन प्रश्नों के जवाब देने चाहिए, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं और संदेशवाहकों का सहारा ले रहे हैं।"

ज्ञात हो कि वाड्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पुत्री प्रियंका गांधी से शादी की है।

वाड्रा ने एक बयान में कहा है कि आइएसी के सदस्य उनके वित्तीय स्टेटमेंट्स में दर्ज आंकड़ों को जानबूझकर गलत तरीके से प्रस्तुत कर रहे हैं, झूठ बोल रहे हैं और अपने लिए व अपनी राजनीतिक पार्टी के लिए सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के क्रम में मेरे परिवार की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वाड्रा ने इन आरोपों को सरासर गलत, बिल्कुल निराधार और अपमानजनक बताया है।