“BJP ने हनुमान के बंगले में ही लगाई आग”: चिराग पासवान से बंगला खाली कराने पर बोले राजद नेता तेजस्वी यादव

चिराग पासवान ने अपने दिवंगत पिता को आवंटित किए गए सरकारी बंगले को खाली कर दिया है. बंगला खाली कराने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई.

“BJP ने हनुमान के बंगले में ही लगाई आग”: चिराग पासवान से बंगला खाली कराने पर बोले राजद नेता तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने बीजेपी को घेरा

पटना:

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद चिराग पासवान को दिल्ली के 12 जनपथ बंगले से बेदखल करने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी को घेरा है. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने संवाददाताओं से कहा, "रामविलास पासवान अंतिम समय तक बीजेपी के साथ खड़े रहे. लेकिन बीजेपी ने 'हनुमान' के बंगले में ही आग लगा दी. यह बीजेपी को समर्थन करने का परिणाम है. उन्होंने पहले ही पार्टी को तोड़ दिया और नेताओं को अलग कर दिया." .

बीजेपी के यूपी मॉडल के बारे में पूछे जाने पर राजद नेता ने कहा, "बिहार में लोगों ने उनका सर्कस मॉडल देखा है. यूपी मॉडल को अभी समझा जाना बाकी है. अगर बुलडोजर चलाना यूपी मॉडल है, तो वे बुलडोजर क्यों नहीं चलाते बेरोजगारी पर? योगी जी को बेरोजगारी, अपराध और भ्रष्टाचार पर भी बुलडोजर चलाना चाहिए."

निष्कासन नोटिस के महीनों बाद, लोजपा सांसद चिराग पासवान ने बुधवार को 12 जनपथ बंगला खाली कर दिया, जो उनके बाद के पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को आवंटित किया गया था. दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिवंगत रामविलास पासवान को आवंटित बंगले को खाली कराने के आदेश के खिलाफ दायर याचिका को गुरुवार को खारिज कर दिया. उनके बेटे और लोकसभा सांसद चिराग पासवान रामविलास पासवान की मौत के बाद से बंगले में रह रहे थे.

अधिकारियों ने कहा कि पिछले साल संपदा निदेशालय (डीओई) द्वारा बेदखली का आदेश जारी किया गया था, जिसमें कई अनुस्मारक भेजे गए थे. रामविलास पासवान यूपीए और एनडीए दोनों सरकारों में केंद्रीय मंत्री थे और लंबे समय तक बंगले में रहे थे. यह बंगला लोजपा की राजनीतिक गतिविधियों के केंद्र के रूप में भी काम करता था और रामविलास पासवान नियमित रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते थे. 12 जनपथ के मुख्य द्वार के सामने रामविलास पासवान की प्रतिमा भी लगाई गई.

ये भी पढ़ें: जबलपुर में भगवा झंडे उतारने पर हुआ विवाद, हिंदू संगठनों ने नगर निगम के खिलाफ की नारेबाजी

अक्टूबर 2020 में रामविलास पासवान के निधन के बाद पिछले साल अगस्त में केंद्रीय रेल और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को बंगला आवंटित किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि चिराग पासवान को पहले ही सांसदों के लिए आरक्षित फ्लैट आवंटित किया जा चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: तंग गलियों में आग बुझाएगा रोबोट, 7 करोड़ रुपये में बनकर हुआ है तैयार