चुनाव से पहले ही पार्टी छोड़ने लगे राजद नेता, लालू के नेतृत्व पर उठने लगे सवाल

चुनाव से पहले ही पार्टी छोड़ने लगे राजद नेता, लालू के नेतृत्व पर उठने लगे सवाल

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद के वरिष्ठ नेता रघुनाथ झा ने गुरुवार को अपनी पार्टी में पद और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी कर रहे हैं और उनका पूरा ध्यान अपने परिवार पर है। राजद का ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले झा ने कहा कि वह सपा में शामिल होने जा रहे हैं। वह राज्य के पूर्व भारी उद्योग और लोक उपक्रम मंत्री भी रहे हैं।

लालू यादव को भेजे पत्र में झा ने कहा, ‘मैं पिछले 25 वर्षों से आपके हर सुख दुख में साथ हूं, लेकिन आजकल पार्टी कार्यकर्ताओं और मेरे प्रति आपके व्यवहार को देखते हुए मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं।’ 14वीं लोकसभा में बेतिया से सांसद झा ने लालू पर पार्टी कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं की कीमत पर ‘परिवार की राजनीति’ में संलिप्त रहने के आरोप लगाए।

उन्होंने कहा, ‘‘लालू का व्यवहार कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं के प्रति काफी खराब रहा है। वह हमसे कोई विचार या सुझाव नहीं मांगते। उनका पूरा ध्यान अपने परिवार और बच्चों पर और उन्हें राजनीति में आगे बढ़ाने पर है।’ वरिष्ठ नेता ने कहा कि राजद इतना गिर गया है कि हाल के समय में इसकी कोर समिति या संसदीय बोर्ड की बैठक तक नहीं हुई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘मैं समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहा हूं और राज्य में उसे मजबूत बनाउंगा। शिवहर विधानसभा क्षेत्र से दो बार के विधायक मेरे पुत्र अजीत कुमार झा भी सपा में जाएंगे।’’ झा ने कहा कि राजद और जद यू का नेतृत्व ऐसे नेता कर रहे हैं ‘‘जिनमें इतना अहंकार आ गया है कि वे दूसरे की उपेक्षा कर रहे हैं।’’