रिलायंस का सालभर में दूसरा बड़ा अधिग्रहण, न्यूयॉर्क के लग्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल को ₹728 करोड़ में खरीदा

2003 में निर्मित मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क के 80 कोलंबस सर्कल स्थित एक प्रतिष्ठित लक्जरी होटल है, जो सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के ठीक बगल में है.

रिलायंस का सालभर में दूसरा बड़ा अधिग्रहण, न्यूयॉर्क के लग्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल को ₹728 करोड़ में खरीदा

नयी दिल्ली:

जानेमाने उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित लक्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल का 9.81 करोड़ डॉलर यानी 728 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने की शनिवार को घोषणा की. 2003 में निर्मित मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क के 80 कोलंबस सर्कल स्थित एक प्रतिष्ठित लक्जरी होटल है, जो सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के ठीक बगल में है.

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है, “रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (आरआईआईएचएल) ने लगभग 9.81 करोड़ डॉलर के इक्विटी प्रतिफल पर कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) की संपूर्ण जारी शेयर पूंजी का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौता किया, जो केमैन आइलैंड्स में शामिल एक कंपनी है और मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क में 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी की अप्रत्यक्ष मालिक है. मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्ठित लक्जरी होटलों में से एक है.”

एक साल से भी कम समय में रिलायंस द्वारा प्रतिष्ठित होटल का यह दूसरा अधिग्रहण है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com