1984 दंगों पर फैसले के बहाने रविशंकर प्रसाद का हमला: कांग्रेस ने जांच में रोड़े अटकाए, हमने SIT बनाई

1984 दंगों पर कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी की ओर से रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने मीडिया से बातचीत की.

1984 दंगों पर फैसले के बहाने रविशंकर प्रसाद का हमला: कांग्रेस ने जांच में रोड़े अटकाए, हमने SIT बनाई

रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

1984 दंगों पर कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी की ओर से रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और इस मामले की जांच में रोड़े अटकाने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि राजीव के बयान पर कांग्रेस ने कभी माफी नहीं मांगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी पीड़ितों को न्याय दिलवाया. 1984 दंगों के बहाने मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस ने जांच में रोड़े अटकाए. हमारी सरकार ने 2015 में SIT बनाई. उन्होंने कहा कि कमेटियां तो इस मामले पर बनी, मगर सिफारिशें नहीं लागू की गईं. 

1984 सिख दंगे: पीड़ित की दर्दनाक दास्तां- भाई को छत से फेंक दिया था, ढाई साल के बेटे को लगा दी थी आग

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इन दंगों की शुरुआत राजीव गांधी के दौर से हुई थी, उन्होंने तब बयान दिया था कि जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है, तो धरती हिलती है. मगर आजतक कांग्रेस ने उस बयान से खुद को अलग नहीं किया और माफी भी नहीं मांगी. इतना ही नहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इसे लेकर खेद जताया था, मगर माफी नहीं मांगी थी.

1984 सिख विरोधी दंगा मामला: दोषी करार दिए गए यशपाल सिंह को मौत की सजा, नरेश सेहरावत को उम्रकैद 

रविशंकर प्रसाद ने 1984 दंगों को लेकर आरोप लगाया कि पिछले 35 साल में कांग्रेस पार्टी द्वारा योजनाबद्ध और सुनियोजित तरीके से इस बात की पूरी कोशिश की गई कि 1984 के नरसंहार के आरोपियों के खिलाफ कोई प्रमाणिक कार्रवाई नहीं हो. 

सज्जन कुमार की बढ़ीं मुश्किलें, कोर्ट में गवाह ने पहचाना, कहा- 'भीड़ को उकसा रहे थे कांग्रेस नेता'

रविशंकर प्रसाद ने इस मामले पर कहा कि मोदी सरकार ने जो इस मुद्दे पर एसआईटी बनाई थी उसी के कारण कोर्ट से जल्द फैसला आया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा बनाया गया वेद मारवाह कमीशन के काम को रोक दिया गया था, वहीं रंगनाथ मिश्रा कमीशन ने कहा था कि इसमें कोई षड्यंत्र नहीं था और उसके बाद उन्हें राज्यसभा भेज दिया गया था. 

VIDEO: यशपाल सिंह को मौत की सजा, नरेश सेहरावत को उम्रकैद


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com