यह ख़बर 22 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी की तारीफ वाले राजनाथ के बयान पर वरिष्ठ नेताओं को आपत्ति : सूत्र

खास बातें

  • सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के नेता लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज और जसवंत सिंह उन कुछ नेताओं में से हैं, जिन्होंने राजनाथ सिंह के बयान पर आपत्ति जताई है। इन नेताओं का कहना है कि अमेरिका में राजनाथ सिंह का यह बयान गैर-जरूरी था।
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी प्रमुख राजनाथ सिंह के उस बयान पर आपत्ति जताई है, जिसमें सिंह ने नरेंद्र मोदी का पार्टी का एकमात्र भीड़ जुटाने वाला नेता बताया था।

खुद को प्रधानमंत्री पद की दौड़ से बाहर बताते हुए बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने रविवार को वॉशिंगटन में एक प्रकार से स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि यदि वर्ष 2014 के आम चुनाव के बाद बीजेपी सत्ता में आती है तो नरेंद्र मोदी शीर्ष पद के उम्मीदवार होंगे।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के नेता लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज और जसवंत सिंह उन कुछ नेताओं में से हैं, जिन्होंने राजनाथ सिंह के बयान पर आपत्ति जताई है। इन नेताओं का कहना है कि अमेरिका में राजनाथ सिंह का यह बयान गैर-जरूरी था।

सूत्रों के अनुसार, मोदी विरोधी नेताओं का कहना है कि पूर्व उप-प्रधानमंत्री आडवाणी और अन्य नेता, जो लगातार लोकसभा का चुनाव जीतते आ रहे हैं, का आकलन कम नहीं किया जाना चाहिए।

बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी ने हाल ही पार्टी की गोवा में हुई बैठक का 'परोक्ष बहिष्कार' किया था। कहा गया था कि आडवाणी का यह विरोध गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के पार्टी में उन्नयन के खिलाफ था।

पिछले सप्ताह पार्टी ने 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 20 समितियों का गठन किया, जो चुनाव प्रचार समिति के तहत काम करते हुए बीजेपी को सत्तासीन करने का प्रयास करेगी।

यह पूछे जाने पर कि ये सभी संकेत क्या मोदी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होने का इशारा करते हैं, राजनाथ सिंह ने कहा था कि मुख्यमंत्री नि:संदेह इस समय भारत के सर्वाधिक लोकप्रिय और कद्दावर नेता हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा था कि मोदी न केवल गुजरात में भीड़ के बीच लोकप्रिय हैं, बल्कि तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में भी। उत्तर से लेकर दक्षिण तक, पूर्व से पश्चिम तक। राष्ट्रीय दमखम वाले वही एकमात्र नेता हैं। उनकी लोकप्रियता चुनाव में पार्टी की मदद करेगी। पार्टी अध्यक्ष को लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमेशा ऐसा नहीं होता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)