राजीव बंसल ने Air India के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक का कार्यभार संभाला, अश्वनी लोहानी की जगह ली

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजीव बंसल ने सोमवार को विनिवेश की ओर अग्रसर एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक का कार्यभार संभाल लिया है.

राजीव बंसल ने Air India के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक का कार्यभार संभाला, अश्वनी लोहानी की जगह ली

राजीव बंसल ने Air India के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक का कार्यभार संभाला.

मुंबई:

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजीव बंसल ने सोमवार को विनिवेश की ओर अग्रसर एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक का कार्यभार संभाल लिया है. यह दूसरा मौका है जब बंसल ने राष्ट्रीय विमानन कंपनी की कमान संभाली है. उन्होंने वर्ष 2017 में तीन महीने से अधिक समय तक सीएमडी के रूप में काम किया था. वह अश्वनी लोहानी के स्थान पर आए हैं, जिन्होंने पिछले सप्ताह अपना एक साल का कार्यकाल पूरा किया. सोमवार को एक विज्ञप्ति में, एयर इंडिया ने कहा कि बंसल ने सीएमडी के रूप में कार्यभार संभाला है.
 


नागालैंड कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी, लोहानी, इस पद पर तैनाती से पहले पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव थे. अगस्त 2017 में, बंसल तीन महीने से कम समय के लिए एयर इंडिया के अंतरिम सीएमडी थे. उस समय भी, उन्होंने लोहानी का स्थान लिया था. लोहनी को तब रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जनवरी में, सरकार ने एयर इंडिया की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री के लिए प्रारंभिक बोली दस्तावेज जारी किए हैं. कंपनी पर 60,000 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण बोझ है.