शादी में 'लापरवाही' के कारण फैला कोरोना तो दूल्‍हे के पिता को थमाया 6 लाख से अधिक की वसूली का नोटिस और...

विवाह कार्यक्रम में मॉस्‍क (Mask) और सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन नहीं किया गया. यही नहीं, सरकारी गाइडलाइन की अवहेलना करते हुए 50 से अधिक मेहमानों को भी विवाह समारोह में आमंत्रित किया गया

शादी में 'लापरवाही' के कारण फैला कोरोना तो दूल्‍हे के पिता को थमाया 6 लाख से अधिक की वसूली का नोटिस और...

समारोह में कोरोना से बचाव के लिए जारी दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया गया (प्रतीकात्‍मक फोटो)

जयपुर:

Covid19 Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए राजस्‍थान के भीलवाड़ा प्रशासन पूरी तरह सख्ती के मूड में है. इसके तहत कोरोना से बचाव के लिए जारी दिशानिर्देशों में पालन में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ पूरी सख्‍ती की जा रही है. कलेक्‍टर राजेन्‍द्र भट्ट की अगुवाई में प्रशासन ने ऐसे लापरवाह लोगों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. इस अभियान के तहत कलेक्टर भट्ट ने एक विवाह समारोह (Marriag e Ceremony)में नियमों की अवहेलना पर न केवल पुलिस में केस दर्ज करवाया बल्कि दूल्‍हे के पिता के खिलाफ 6 लाख 26 हजार 6 सौ रुपए की वसूली का नोटिस भी जारी किया गया है. इतनी बड़ी राशि की वसूली का नोटिस जारी करने का यह संभवत: देश का पहला मामला है.

राजस्‍थान के भीलवाड़ा शहर में 13 जून को भदादा मौहल्‍ले में रहने वाले घीसूलाल राठी ने अपने पुत्र रिजूल का विवाह किया था. विवाह कार्यक्रम में मॉस्‍क (Mask) और सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन नहीं किया गया. यही नहीं, सरकारी गाइडलाइन की अवहेलना करते हुए 50 से अधिक मेहमानों को भी विवाह समारोह में आमंत्रित किया गया था. इस लापरवाही के चलते शादी में कोरोना संक्रमण फैल गया, इसके चलते दूल्‍हा, दूल्‍हे के पिता सहित परिवार के 16 व्‍यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो गए और 58 व्‍यक्तियों को क्‍वारंटाइन करना पड़ा. इनमें से दूल्‍हे के दादा की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. इस मामले को लेकर सख्‍त रुख अपनाते हुए जिला कलेक्‍टर ने क्‍वारंटाइन और संक्रमित मरीजों के इलाज, एम्‍बुलेंस, भोजन और रहने के खर्च में व्‍यय हो रही राशि का इन पर जुर्माना लगाया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com