राजस्थान के राज्यपाल को विधानसभा सत्र को बुलाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए : दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा- हम भाजपा के षडयंत्रों का डटकर विरोध करते हैं, वह चुने हुए जनमत को खरीदकर अपनी सरकार बनाना चाहती है

राजस्थान के राज्यपाल को विधानसभा सत्र को बुलाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए : दिग्विजय सिंह

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो).

भोपाल:

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने रविवार को राजस्थान (Rajasthan) के राज्यपाल से वहां की कांग्रेस सरकार की राज्य विधानसभा की बैठक आयोजित करने की मांग को मानने का आग्रह किया. कांग्रेस के ''स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी'' अभियान के तहत रविवार को जारी वीडियो में सिंह ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार की मांग को संवैधानिक बताया.


उन्होंने कहा, ‘‘मैं राज्यपाल से अनुरोध करता हूं कि जो राज्य सरकार (राजस्थान में) की विधानसभा सत्र बुलाने की मांग आई है, संवैधानिक तरीके से उसे आपको तत्काल स्वीकार करना चाहिये क्योंकि, आपने संविधान की शपथ ली है .'' सिंह ने कहा कि हम भाजपा के षडयंत्रों का डटकर विरोध करते हैं, जिस प्रकार वह चुने हुए जनमत को खरीद कर अपनी सरकार बनाना चाहती हैं. लोकतंत्र की रक्षा, संविधान की रक्षा करना हमारा अधिकार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच वहां की कांग्रेस सरकार राज्य के राज्यपाल कलराज मिश्र से विधानसभा का सत्र बुलाने का अनुरोध कर रही है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार विधानसभा के सत्र के लिए जोर लगा रही है ताकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सदन के पटल पर अपना बहुमत साबित कर सकें.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)