राजस्थान : शाम 5 बजे होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट और गहलोत की भी होगी मुलाकात

सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों के बागी तेवरों के कारण राजस्‍थान में सियासी संकट पैदा हो गया था लेकिन करीब एक माह तक गतिरोध  के बाद इसी हफ्ते राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की पायलट के साथ हुई बैठक के बाद संकट टल गया था और कांग्रेस खेमे ने राहत की सांस ली थी.

राजस्थान : शाम 5 बजे होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट और गहलोत की भी होगी मुलाकात

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सीएम गहलोत और पायलट की मुलाकात होने की संभावना है

जयपुर :

Rajasthan Crisis: राजस्‍थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शाम पांच बजे आयोजित होगी. इसमें मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और उनके खिलाफ पिछले एक माह से बागी तेवर अपनाने वाले सचिन पायलट (Sachin Pilot) की मुलाकात होगी.सचिन पायलट और उनके ख़ेमे के विधायकों को भी विधायक दल की बैठक में बुलाया गया है. बैठक में पायलट और सीएम अशोक गहलोत की मुलाकात होगी. केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में यह विधायक दल की बैठक होगी.सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों के बागी तेवरों के कारण राजस्‍थान में सियासी संकट पैदा हो गया था लेकिन करीब एक माह तक गतिरोध  के बाद इसी हफ्ते राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की पायलट के साथ हुई बैठक के बाद संकट टल गया था और कांग्रेस खेमे ने राहत की सांस ली थी.

राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात के बाद मंगलवार को जयपुर लौटे थे. कांग्रेस नेतृत्व की ओर से उन्हें भरोसा दिया गया है कि उनकी शिकायतों को दूर किया जाएगा. हालांकि, उनके जयपुर पहुंचते ही मुख्यमंत्री गहलोत जैसलमेर के लिए निकल गए थे, जहां कांग्रेस के 100 विधायकों को रखा गया था.

पूर्व में सचिन पायलट के खिलाफ काफी तल्‍ख कमेंट करने वाले सीएम गहलोत ने अब अपने तेवर नरम कर लिए हैं.मुख्यमंत्री ने गुरुवार को एक ट्वीट में लिखा, 'कांग्रेस की लड़ाई तो सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी के नेतृत्व में डेमोक्रेसी को बचाने की है. पिछले एक माह में कांग्रेस पार्टी में आपस में जो भी नाइत्तेफ़ाकी हुई है, उसे देश के हित में, प्रदेश के हित में, प्रदेशवासियों के हित में और लोकतंत्र के हित में हमें फॉरगेट एन्ड फॉरगिव, आपस में भूलो और माफ करो और आगे बढ़ो की भावना के साथ डेमोक्रेसी को बचाने की लड़ाई में लगना है.'

सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि कांग्रेस विधायक इस राजनीतिक टकराव से "स्वाभाविक रूप से परेशान" हैं, लेकिन हर किसी को आगे बढ़ना चाहिए. संवाददाताओं से बात करते हुए गहलोत ने कहा, "जिस तरह से यह पूरा घटनाक्रम हुआ, उससे विधायक वास्तव में परेशान थे. मैंने उन्हें समझाया कि कभी-कभी हमें सहनशील होने की आवश्यकता होती है यदि हमें राष्ट्र, राज्य और लोगों की सेवा करनी है और लोकतंत्र को बचाना है." 

पायलट की 'घर वापसी' के बाद होने वाली BJP विधायकों की बैठक रद्द

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com