राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई को अवैध खाद निर्यात मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने भेजा समन

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने फिर समन कर पूछताछ के लिए बुलाया है. अग्रसेन गहलोत सोमवार को वह दिल्ली ED हेडक्वार्टर में फिर पूछताछ में दूसरी बार शामिल होंगे.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई को अवैध खाद निर्यात मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने भेजा समन

नई दिल्ली:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने फिर समन कर पूछताछ के लिए बुलाया है. अग्रसेन गहलोत सोमवार को वह दिल्ली ED हेडक्वार्टर में फिर पूछताछ में दूसरी बार शामिल होंगे. बता दें कि उनसे फर्टीलाइजर स्कैम मामले में ED की पूछताछ हो रही है. सोमवार को करीब 12 बजे अग्रसेन गहलोत अपने वकीलों के साथ ED की पूछताछ में शामिल होंगे.

वह और कुछ अन्य उर्वरक निर्यात में कथित अनियमितताओं से जुड़े हैं. उनसे पहले इस मामले में पूछताछ की गई थी, लेकिन उन्होंने जांच एजेंसी की कार्रवाई से राहत की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था. राजस्थान उच्च न्यायालय ने हाल ही में उन्हें जांच में एजेंसी के साथ सहयोग करने के लिए कहा और प्रवर्तन निदेशालय को उनके खिलाफ कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एजेंसी ने पिछले साल जुलाई में राजस्थान में उनके कारोबार पर छापा मारा था. राज्य में अशोक गहलोत और उनके तत्कालीन डिप्टी सचिन पायलट के बीच राजनीतिक लड़ाई के बीच छापे मारे गए थे. राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने कहा था कि वह केंद्रीय जांच एजेंसियों की इस तरह की कार्रवाइयों से नहीं डरेगी.