राजस्थान: अलवर में बीफ रखने के जुर्म में 3 महिलाएं समेत 4 गिरफ्तार, 221 गायों की खालें भी बरामद

राजस्थान के अलवर में गोविन्दगढ़ थाना क्षेत्र में एक बूचड़खाने से पुलिस ने गायों की 221 खालें बरामद की हैं.

राजस्थान: अलवर में बीफ रखने के जुर्म में 3 महिलाएं समेत 4 गिरफ्तार, 221 गायों की खालें भी बरामद

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • राजस्थान के अलवर में बीफ के साथ चार गिरफ्तार.
  • बकरियों के कंकाल भी बरामद किये गये.
  • बीते दिनों अलवर में रकबर खान की भीड़ ने हत्या की थी.
अलवर:

राजस्थान के अलवर में गोविन्दगढ़ थाना क्षेत्र में एक बूचड़खाने से पुलिस ने गायों की 221 खालें बरामद की हैं. अलवर के गोविंदगढ़ क़स्बे से बीफ़ रखने के जुर्म में वहां की पुलिस ने तीन महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि उनके पास से 40 किलो बीफ और 221 गायों की खालें बरामद हुई हैं. साथ ही 82 भैंसों और 45 बकरियों के कंकाल भी बरामद किये गये हैं. पुलिस के मुताबिक, पकड़ा गया शख्स पेशे से कसाई है. 

कानून हाथ में क्यों लेती जा रही है भीड़?

थाना धिकारी दारासिंह ने बताया कि गौकसी के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये आरोपी शकील कुरैशी की सूचना पर की गई कार्रवाई में ये खाल बरामद की गईं. पुलिस ने बूचड़खाने से गायों की 220 खाल, भैंसों की 82 खाल और बकरियों की 45 खाल बरामद की हैं. पुलिस ने एक गाय के वध के मामले में कुरैशी, उसकी पत्नी, मां और भाभी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गत 30 जुलाई को इनके यहां से 40 किलोग्राम गोमांस बरामद किया था. 

अलवर मॉब लिंचिंग: रकबर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, चोट लगने के बाद सदमे से हुई मौत

सिंह के अनुसार कुरैशी ने पूछताछ में बताया कि सलीम नाम के व्यक्ति द्वारा गोविंदगढ़ में चलाए जा रहे लाइसेंस प्राप्त बूचड़खाने में अवैध रूप से गायें भी काटी जाती हैं. कुरैशी की गिरफ्तारी के बाद से सलीम फरार चल रहा है. उसने बताया कि सलीम और उसका साथी सत्तार उत्तर प्रदेश के हापुड़ में गायों की खाल बेचता है. पुलिस ने सलीम और सत्तार के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं.

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर : पिटाई से हुई अलवर में रकबर की मौत


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com