यह ख़बर 07 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

UPPSC में परीक्षार्थियों की आयु सीमा बढ़ी

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा करायी जाने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये आवेदन की अधिकतम आयु सीमा को 35 से बढ़ाकर 40 साल कर दिया है।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा करायी जाने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये आवेदन की अधिकतम आयु सीमा को 35 से बढ़ाकर 40 साल कर दिया है।प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री आजम खां ने विधानसभा में आज राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में की गयी संस्तुतियों के बारे में सदन को अवगत कराते हुए यह घोषणा की।
 
इस बीच, विधान परिषद में सदन के नेता अहमद हसन ने सदन को अवगत कराया कि प्रदेश मंत्रिपरिषद ने ग्रामीण पृष्ठभूमि से आने वाले अभियर्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए राज्याधीन लोक सेवा एवं पदों पर भर्ती के लिये अधिकतम आयु सीमा 35 से बढ़ाकर 40 वर्ष किये जाने की संस्तुति की है। मंत्रिपरिषद ने बुधवार की रात बाई-सरकूलेशन के जरिये यह प्रस्ताव पारित किया।लोक सेवा आयोग की अर्हता के लिये आयुसीमा बढ़ाए जाने की मांग काफी समय से की जा रही है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जनता दरबार में एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मुलाकात कर इस सिलसिले में एक ज्ञापन भी सौंपा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com