'राहुल गरजे' या 'पप्पू मिमियाया', ट्विटर पर जारी है जंग

लोकसभा में राहुल गांधी

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमवार को लोकसभा में दिए गए भाषण की जहां मेनस्ट्रीम मीडिया तारीफ कर रहा है। वहीं सत्ताधारी दल ने जवाब देने में देरी नहीं की। राहुल का जवाब देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्री मैदान में कूद पड़े हैं।

इन सबके बीच आजकल का सोशल मीडिया, वहां हमेशा ही अलग तरह की जंग शुरू हो जाती है। इस बार भी ऐसा ही है... ट्विटर पर राहुल गांधी के भाषण से जुड़े कई हैशटैग ट्रेंड करने लगे। कई हैशटैग बनाए गए। जैसे #PappuRoar #RahulRoar #PappuMeows #PappuFarce #PappuReturns #PappuSpeech #PappuBOLA

इन सब में तो राहुल गांधी ने एक तरह से बाजी मार ली, क्योंकि #RahulRoar हैशटैग सबसे ज्यादा चला और ट्रेंड पर भी किया। हां, कुछ लोगों का कहना है कि #PappuMeows ट्रेंड कर रहा था और अचानक वह गायब हो गया। फिलहाल तो इनमें से एक भी ट्रेंड नहीं कर रहा है, लेकिन...सोशल मीडिया पर नजर रखने और आंकड़े उपलब्ध कराने वाली एक साइट (Topsy.com से साभार) से लिए गए आंकड़ों के अनुसार, आज शाम 3 बजे तक #Rahulroar के साथ 24,041 ट्वीट किए गए हैं तो #PappuMeows  के साथ 20,525 ट्वीट किए गए हैं।

इसके अलावा #Rahulmeows  से  6,986 ट्वीट्स
#PappuRoar से 20 ट्वीट
#PappuFarce से 14,515 ट्वीट
#PappuReturns से 628 ट्वीट
#PappuSpeech से 103 ट्वीट
#PappuBOLA से 1,573 ट्वीट किए गए हैं।

साफ है कि राहुल गांधी के समर्थन में तमाम लोग हैं, यहां तक कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन ने भी उतर आए और राहुल गांधी को जनरल की उपाधि से संबोधित किया है।
 


इस हैशटैग के ट्रेंड करने पर कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से इस आशय की इमेज भी ट्वीट की...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com