गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राहुल गांधी ने देशवासियों को लिखा पत्र

राहुल ने पत्र के जरिए देशवासियों को भारतीय संविधान में न्‍याय, स्‍वतंत्रता, समानता एवं बंधुत्‍व के बारे में की गयी प्रतिबद्धता की याद दिलाई.

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राहुल गांधी ने देशवासियों को लिखा पत्र

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

गणतंत्र दिवस के मौक़े पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के नागरिकों के नाम पत्र लिखा है. पत्र में उन्‍होंने लोगों से संविधान की रक्षा का प्रण दोहराने का आह्वान किया है. साथ ही न्याय, आज़ादी समानता और भ्रातृत्व की अहमियत बताते हुए इनको जीवन में उतारने की बात भी की है. राहुल ने पत्र के जरिए देशवासियों को भारतीय संविधान में न्‍याय, स्‍वतंत्रता, समानता एवं बंधुत्‍व के बारे में की गयी प्रतिबद्धता की याद दिलाई. उन्‍होंने कहा, 'हमारे युवा देश के इतिहास में इन मूल्‍यवान प्रतिबद्धताओं की पहले से कहीं अधिक रक्षा किये जाने की आवश्‍यकता है.'

हफ्ते में एक दिन कांग्रेस मुख्‍यालय में जनता से मिलेंगे राहुल गांधी, पार्टी नेताओं के लिए दो दिन रहेंगे मौजूद

उन्‍होंने इन प्रतिबद्धताओं की चर्चा करते हुए कहा कि इस गणतंत्र दिवस पर हमें अपनी उस आजीवन चलने वाली शपथ को दोहराना चाहिए. हमें अपने संविधान की रक्षा करनी है.
 


संविधान ही हमारे प्रिय गणतंत्र की कसौटी है. जब भी यह खतरे में पड़े तो इसकी एकजुटता के साथ रक्षा की जानी चाहिए. उन्‍होंने इस पत्र में सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी है.

VIDEO: गणतंत्र दिवस परेड में चौथी पंक्ति में बैठेंगे राहुल गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com