यह ख़बर 09 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा का आरोप, संसद में महंगाई पर बहस के दौरान सो रहे थे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

संसद में राहुल गांधी

नई दिल्ली:

सत्ताधारी पार्टी भाजपा और पूर्व सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के बीच बुधवार को इस बात पर बहस हो गई कि लोकसभा में महंगाई पर बहस के दौरान कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी सो रहे थे या नहीं।

भाजपा का आरोप है कि राहुल गांधी सदन में सो रहे थे तो कांग्रेस पार्टी इसे नकार रही है। सदन की तस्वीरों में ऐसा लगता दिख रहा है कि राहुल गांधी या तो ध्यान से सुन रहे हैं या फिर सो रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट कर कहा कि जैसे कांग्रेस पिछले 10 सालों से सो रही थी वैसे पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी सदन में महंगाई पर बहस के दौरान सो रहे थे।

कांग्रेस पार्टी ने इस पर तुरंत सफाई देते हुए कहा कि यह गलत तथ्य है। लोकसभा के टीवी के प्रसारण में दोपहर 12.33 मिनट पर राहुल गांधी एक तरफ झुकते हुए दिखाई दे रहे हैं। राहुल गांधी की आंखें करीब 30 सेकेंड तक बंद रहीं। उसके बाद उन्होंने सांसद के बयान पर मेज थपथपाई।

उल्लेखनीय है कि कैमरा उस वक्त उनके ही ऊपर था क्योंकि उनके आगे बैठे सीपीआईएम के नेता पी करूणकरण संसद में बोल रहे थे।

जैसे ही राहुल गांधी की तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई वैसे ही कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि सदन में कई सांसद बहस के दौरान अपनी आंखें बंद करते हैं। कई बार तो ध्यानमग्न होकर बहस को सुनते हैं। इस मामले में यही है।

शुक्ला ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का नाम लेकर कहा, वह अकसर सदन में बहस के दौरान आंखें बंद रखते थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि यह मुद्दा तब उठा है कि जब पार्टी हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बुरी तरह हारी है।