'निजी भ्रष्टाचार' के आरोप लगाने के बाद पीएम मोदी से मिले राहुल गांधी, कल कहा था आडवाणी को 'शुक्रिया'

'निजी भ्रष्टाचार' के आरोप लगाने के बाद पीएम मोदी से मिले राहुल गांधी, कल कहा था आडवाणी को 'शुक्रिया'

पीएम मोदी से मुलाकात करते राहुल गांधी और अन्य नेता

खास बातें

  • राहुल गांधी ने किसानों की समस्याओं से जुड़ा ज्ञापन पीएम को सौंपा
  • पीएम पर निजी भ्रष्टाचार से जुड़ा आरोप लगा चुके हैं राहुल
  • राहुल ने पीएम से किसानों का कर्ज माफ करने की बात की
नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें कर्ज माफी सहित किसानों की मांग और नोटबंदी के कारण हो रही समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौंपा. दरअसल पिछले काफी समय से राहुल गांधी नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं. हाल में उन्होंने पीएम मोदी पर निजी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था.

नोटबंदी के फैसले का गुब्बारा फूट जाएगा
राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया था कि उनके पास पीएम नरेंद्र मोदी से जुड़ी ऐसी जानकारी है जिससे उनके 'नोटबंदी के फैसले का गुब्‍बारा' फूट जाएगा, लेकिन उन्‍हें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश के अंदाज़ में पत्रकारों से 'उनके होंठों की भाषा पढ़ने' के लिए कहा, और घोषणा की कि उनके पास ऐसी जानकारी है, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'निजी भ्रष्टाचार' की पोल खुल जाएगी...

गुरुवार को लालकृष्ण आडवाणी को कहा, शुक्रिया
संसद की कार्यवाही बार-बार बाधित होने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की ओर से लोकसभा में जाहिर की गई नाराजगीके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूर्व उप-प्रधानमंत्री अपनी पार्टी के भीतर 'लोकतांत्रिक मूल्यों' के लिए लड़ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 'तानाशाही' का आरोप लगा चुके राहुल ने ट्वीट किया, 'आडवाणी जी, अपनी पार्टी के भीतर लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए लड़ने पर आपका शुक्रिया.'

PM मोदी से राहुल की मुलाकात के बाद नोटबंदी पर विपक्ष की एकता टूटी

आडवाणी ने गुरुवार को कहा था- मन कर रहा है इस्तीफा दे दूं
लोकसभा में पिछले करीब तीन सप्ताह से जारी गतिरोध पर वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी का आक्रोश फिर से फूट पड़ा और उन्होंने कहा कि नोटबंदी के मुद्दे पर चर्चा किए बिना यदि शुक्रवार को लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई तो ‘‘संसद हार जाएगी और हम सब की बहुत बदनामी होगी. आडवाणी ने हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित होने के बाद आक्रोश जताते हुए कुछ अन्य दलों के सदस्यों के साथ बातचीत में कहा, मेरा तो मन कर रहा है कि इस्तीफा दे दूं. उन्होंने कहा, सदन में नोटबंदी के मुद्दे पर चर्चा जरूर होनी चाहिए.

विपक्षी दलों के बीच नोटबंदी ने राहुल गांधी को बनाया 'स्वीकार्य नेता'
गौरतलब है कि कांग्रेस के ही कुछ नेताओं का मानना है कि लगातार कई राज्य विधानसभा चुनावों में हार का सामना करने के बाद केंद्र सरकार द्वारा अचानक लागू की गई नोटबंदी, जिससे देशभर में नकदी संकट पैदा हो गया है, की वजह से राहुल गांधी को मजबूती दिखाने का मौका हासिल हुआ...कई पार्टियों के नेता इन दिनों राहुल गांधी की तारीफ करते दिख रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com