गौरी लंकेश की हत्या पर राहुल गांधी बोले- हिंसा करने वालों को PM नरेंद्र मोदी की घुड़की सिर्फ दिखावा

हिंसा करने वालों को पीएम की घुड़की सिर्फ दिखावे की है. कई बार पीएम मोदी सोचते हैं कि बहुत प्रेशर हो गया तो कुछ हिंसा पर बोल देता हूं. लेकिन वह सिर्फ दिखावा होता है.

गौरी लंकेश की हत्या पर राहुल गांधी बोले- हिंसा करने वालों को PM नरेंद्र मोदी की घुड़की सिर्फ दिखावा

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

खास बातें

  • वो देश में सिर्फ एक ही आवाज सुनना चाहते हैं
  • गौरी कट्टरपंथी ताकतों के खिलाफ लड़ रही थीं
  • सच्चाई को कभी भी दबाया नहीं जा सकता
नई दिल्ली:

गौरी लंकेश की हत्या को लेकर राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर वार किया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के कुछ भी कहने के दो मतलब होते हैं, एक उनके चाहने वालों के लिए और एक देश के लिए. वो देश में सिर्फ एक आवाज चाहते हैं. इस हत्या को जस्टिफाई नहीं किया जा सकता. अहिंसा इस देश का इतिहास है. हिंसा करने वालों को पीएम की घुड़की सिर्फ दिखावे की है. कई बार पीएम मोदी सोचते हैं कि बहुत प्रेशर हो गया तो कुछ हिंसा पर बोल देता हूं. लेकिन वह सिर्फ दिखावा होता है. बहुत दुख की बात है कि एक पत्रकार जो कट्टरपंथी कोशिशों के खिलाफ लड़ाई लड़ रही थी उसे मारा गया. परिवार को कहना चाहता हूं कि पूरा हिन्दुस्तान आपके साथ है. सच्चाई को दबाया नहीं जा सकता . आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा कोशिश कर रही है, लेकिन सच्चाई को दबाया न सकेगा. 

रवीश कुमार का BLOG: गौरी लंकेश नहीं मारी गईं, समाज की संवेदना और करुणा मर गई

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इससे पहले ट्वीट कर कहा, 'सच्चाई को कभी खामोश नहीं जा सकता. गौरी लंकेश हमारे दिलों में बसती हैं. मेरी संवेदनांए और प्यार उनके परिवार के साथ हैं. दोषियों को सजा मिलनी चाहिए.' कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, जानी-मानी पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बारे में जानकर स्तब्ध हूं. इस जघन्य अपराध की निंदा करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. ये लोकतंत्र की हत्या है. उनके निधन से कर्नाटक ने एक मजबूत प्रगतिशील आवाज खो दी है और मैंने एक दोस्त खो दिया है.

पढ़ें: गौरी लंकेश का वह संपादकीय, जिसके बाद उन्हें गोली मार दी गई

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी महिला पत्रकार की हत्या पर शोक व्यक्त किया. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, 'गौरी की हत्या उन लोगों को चुप कराने का प्रयास है, जो विपरीत विचार रखते हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है.' केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पत्रकार की हत्या पर शोक व्यक्त किया है. दिल्ली में प्रेस क्लब ऑफ इंडिया और विमन्स प्रेस क्लब (आईडब्ल्यूपीसी) ने वरिष्ठ पत्रकार गौरी की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com