भारत-चीन हिंसा : PM नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर राहुल गांधी के सवाल - हमारे जवानों को मारने की चीन की हिम्मत कैसे हुई... क्यों चुप हैं PM...?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर निशाना साधा है.

भारत-चीन हिंसा : PM नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर राहुल गांधी के सवाल - हमारे जवानों को मारने की चीन की हिम्मत कैसे हुई... क्यों चुप हैं PM...?

भारत-चीन तनाव पर PM मोदी की चुप्पी पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल (फाइल फोटो)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की चुप्पी को लेकर बुधवार को जोरदार निशाना साधा है. राहुल गांधी ने पूछा कि प्रधानमंत्री आखिर भारत-चीन हिंसा पर चुप क्यों है? बता दें कि सोमवार रात गालवान घाटी में भारत और चीन की सेना में हिंसक झड़प हुई थी. इस झड़प में भारत के 20 जवानों की जान चली गई है. सेना ने इस बात की पुष्टि की है. वहीं, इस हिंसक झड़प में चीनी पक्ष को भी खासा नुकसान हुआ है. 

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट कहा, "प्रधानमंत्री क्यों चुप हैं? वह क्यों छिप रहे हैं? अब बहुत हो गया. हम जानना चाहते हैं कि क्या हुआ है. चीन की हमारे सैनिकों को मारने की हिम्मत कैसे हुई? हमारी जमीन लेने की उसकी हिम्मत कैसे हुई?

समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से मंगलवार रात को बताया कि भारतीय पक्ष द्वारा सुने गए इंटरसेप्ट से पता चला है कि लद्दाख की गालवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में चीनी पक्ष की ओर से कम से कम 43 सैनिक जान गंवा चुके हैं या गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सीमा पर चीनी हेलिकॉप्टरों की आवाजाही बढ़ गई है.

भारत-चीन सीमा पर विवाद को कम करने के लिए दोनों पक्षों में बातचीत चल रही है. दोनों पक्ष क्षेत्र में शांति स्थापित करने के प्रयासों में जुटे हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को सीडीएस बिपिन रावत, तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ पूर्वी लद्दाख के हालातों पर समीक्षा के लिए बैठक भी की. इस बैठक में विदेशी मंत्री एस जयशंकर भी मौजूद रहे. 

वीडियो: गालवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में भारत के 20 जवानों की गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com