जेपी नड्डा का राहुल गांधी पर वार- रक्षा मामलों की स्थायी समिति की बैठक में कभी नहीं लिया हिस्सा, फौज की बहादुरी पर उठा रहे सवाल

India China Stand-off: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- "राहुल गांधी रक्षा मामलों की स्थायी समिति की बैठक में शामिल नहीं होते हैं, लेकिन दुख की बात है कि वह  लगातार देश को हतोत्साहित कर रहे हैं."

जेपी नड्डा का राहुल गांधी पर वार- रक्षा मामलों की स्थायी समिति की बैठक में कभी नहीं लिया हिस्सा, फौज की बहादुरी पर उठा रहे सवाल

India China Stand-off: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का राहुल गांधी पर निशाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत-चीन सीमा पर तनाव के बीच कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग जारी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आरोपों पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (J P Nadda) ने सोमवार को जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी वह सब कर रहे हैं, जो विपक्ष के किसी ज़िम्मेदार नेता को नहीं करना चाहिए. उन्होंने अपने ट्वीट में आरोप लगाया- "राहुल गांधी रक्षा मामलों की स्थायी समिति की एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए हैं, लेकिन दुख की बात है कि वह  लगातार देश को हतोत्साहित कर रहे हैं और हमारी फौजों की वीरता पर सवाल उठा रहे हैं. राहुल गांधी हर वो चीज कर रहे हैं, जो विपक्ष के किसी जिम्मेदार नेता को नहीं करनी चाहिए."

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, "राहुल गांधी एक ऐसे गौरवशाली वंशवाद परंपरा से ताल्लुक रखते हैं, जहां रक्षा मामलों में समितियां मायने नहीं रखती हैं, सिर्फ आयोग काम करते हैं. कांग्रेस में ऐसे कई काबिल लोग हैं, जो संसदीय मामलों को समझते हैं, लेकिन वंशवाद के चलते ऐसे नेताओं को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. बहुत दुख की बात है." 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार भारत-चीन विवाद के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर काफी आक्रामक रुख एख्तियार किया हुआ है. हाल ही कांग्रेस नेता ने लद्दाख मुद्दे पर एक वीडियो शेयर करते हुए प्रधानमंत्री पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, "लद्दाख के लोग कहते हैं:चीन ने हमारी जमीन ली. PM कहते हैं-किसी ने हमारी जमीन नहीं ली....कोई तो झूठ बोल रहा है."


गृह मंत्री अमित शाह भी भारत-चीन विवाद पर राहुल गांधी के बयानों की आलोचना कर चुके हैं. एएनआई को दिए साक्षात्कार में गृह मंत्री ने कहा था कि कांग्रेस नेता को ओछी राजनीति करना बंद कर देना चाहिए. शाह ने कहा कि पार्लियामेंट होनी है, चर्चा करनी है तो आइये, करेंगे. 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाएं. उन्होंने कहा कि जब देश के जवान संघर्ष कर रहे हों, सरकार स्टैंड लेकर ठीक कदम उठा रही है, उस वक्त पाकिस्तान और चीन को खुशी हो इस प्रकार के बयान किसी को नहीं देने चाहिए.

वीडियो: चीन को लेकर राहुल गांधी ने की ओछी राजनीति: अमित शाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com