विज्ञापन
This Article is From Oct 02, 2018

राहुल का प्रधानमंत्री पर हमला, महात्मा गांधी देश को एकजुट रखने की बात करते हैं, नरेंद्र मोदी देश को बांट रहे हैं

महाराष्ट्र के वर्धा में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि महात्मा गांधी देश को एकजुट रखने की बात करते थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बांट रहे हैं.

राहुल का प्रधानमंत्री पर हमला, महात्मा गांधी देश को एकजुट रखने की बात करते हैं, नरेंद्र मोदी देश को बांट रहे हैं
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.
वर्धा: महाराष्ट्र के वर्धा में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महात्मा गांधी देश को एकजुट रखने की बात करते थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बांट रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राफेल मुद्दे के बारे में पूछा तो उन्होंने मुझसे नजरें नहीं मिलाई, क्योंकि उन्होंने जनता से झूठ बोला था. राहुल ने कहा कि नोटबंदी के बाद जब जनता बैंकों के बाहर कतारों में खड़ी थी तब भारत के चोरों ने अपने काले धन को सफेद में बदला. उन्होंने कहा कि आपने प्रधानमंत्री मोदी को परखा, उन्होंने आपका विश्वास तोड़ा. अब आप भारत को आगे ले जाने के लिए कांग्रेस पर भरोसा कीजिए.

VIDEO: सेवाग्राम में सोनिया गांधी और राहुल गांधी खुद अपनी प्लेट धोते दिखे, जानिये क्या है कारण...

राहुल ने कहा कि आपकी आंख में आंख मिला रहा हूं ना, क्योंकि मैं आप से सच बोल रहा हूं मेरी आंखों में देखिये, प्रेस वाले अच्छी तरह देखिये....मेरी आंख आपके कैमरे के अंदर है. लेकिन देश की आंख में पीएम आंख नहीं मिला पाए. उन्होंने कहा कि बोला था मैंने पीएम नहीं बनना चाहता, चौकीदारी करना चाहता हूं. मोदी जी, आपने गांधी जी के बारे में आर्टिकल लिखा. अब आप एक बात बता दीजिये. ये जो आपके मित्र हैं अंबानी जी, जिनके जेब में आपने हिन्दुस्तान का 30 हजार करोड़ रुपया डाला. बताइये आपने ये काम क्यों किया. 

यह भी पढ़ें : शिवसेना ने राफेल डील को ‘बोफोर्स का बाप’ करार दिया, राहुल गांधी के लिए कही यह बात...

इससे पहले महाराष्ट्र के वर्धा के सेवाग्राम (बापू कुटी) में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने बापू को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर एक तस्वीर भी वायरल हुई, जिसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी खुद अपनी प्लेट धोते दिखाई दिए. बता दें कि कि कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक के लिए सोनिया, राहुल और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस नेता वर्धा में मौजूद हैं. 

VIDEO : चुनावी बिसात पर आरोप-प्रत्यारोप

इससे पहले कांग्रेस कार्य समिति (CWC Meeting) ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर कहा कि 'बंटवारे, भय और घृणा का वातावरण पैदा करने वाली' मोदी सरकार के खिलाफ 'नया स्वतंत्रता संग्राम' शुरू किया जाएगा. मुख्य विपक्षी दल की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई सीडब्ल्यूसी ने दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा कि अन्नदाताओं पर 'बर्बरता एवं अत्याचार' को स्वीकार नहीं किया जा सकता और पार्टी किसानों की लड़ाई पुरजोर ढंग सेलड़ेगी. कार्य समिति की बैठक में दो प्रस्ताव पारित किए गए. पहला प्रस्ताव 'बंटवारे, भय और बंटवारे' के खिलाफ और दूसरा प्रस्ताव किसानों पर 'बर्बरता' की निंदा करते हुए पारित किया गया.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक कार्य समिति में पारित प्रस्ताव में कहा गया है, 'राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने सदैव बापू की विचारधारा के विरुद्ध निरंतर षड्यंत्र किया है. कांग्रेस कार्यसमिति यह रेखांकित करती है कि आज वही पाखंडी ताकतें, सत्ता की स्वार्थ सिद्धि के लिए बापू की विचारधारा अपनाने का ढ़ोंग रच रही है.' सीडब्ल्यूसी ने कहा, 'सच्चाई यह है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा नफ़रत, बंटवारे और घृणा का वातावरण बनाया गया था और उसी के परिणामस्वरुप राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की दुखद हत्या हुई.'

लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलित देते हुए कांग्रेस कार्यसमिति ने कहा, 'कांग्रेस कार्यसमिति ने इस बात पर जोर दिया कि 'जय जवान, जय किसान' एक नारा नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी के लिए जीवन पद्धति का मार्ग है.' उसने कहा, 'समय की मांग है कि एक नए स्वतंत्रता संग्राम की शुरुआत सेवाग्राम से हो. एक ऐसी मोदी सरकार के ख़िलाफ़ जिसने देश में बंटवारे और पूर्वाग्रह का वातावरण पैदा किया है, जिसकी राजनीति का आधार भय व डर है, जिसकी कार्यशैली ध्रुवीकरण पर आधारित है, जिसकी सोच हर आवाज़ को दबाने व हर विरोध का गला घोंटने की है, जिसका चरित्र हिन्दुस्तान के बहुलतावाद को समाप्त कर उन्माद फैलाने का है.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"तिरुपति के प्रसादम में जानवर की चर्बी..." : चंद्रबाबू नायडू ने लगाया आरोप, YSRCP ने किया पलटवार
राहुल का प्रधानमंत्री पर हमला, महात्मा गांधी देश को एकजुट रखने की बात करते हैं, नरेंद्र मोदी देश को बांट रहे हैं
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Next Article
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com