कांग्रेस नेता कैप्टन सतीश शर्मा पंचतत्व में विलीन, अंतिम यात्रा में राहुल गांधी ने दिया कंधा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन सतीश शर्मा को शुक्रवार को आखिरी विदाई दी गई. राहुल गांधी उन्हें कंधा देने वाले लोगों में शामिल रहे. सतीश शर्मा गांधी परिवार के करीबी माने जाते थे.

कांग्रेस नेता कैप्टन सतीश शर्मा पंचतत्व में विलीन, अंतिम यात्रा में राहुल गांधी ने दिया कंधा

कैप्टन सतीश शर्मा का गुरुवार को गोवा में 73 साल की आयु में निधन हो गया था.

नई दिल्ली:

मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा (Captain Satish Sharma Last Rites) को अंतिम विदाई दी. दिल्ली में शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार संपन्न हुआ. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उनकी अर्थी को कंधा दिया. कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर कैप्टन की अंतिम यात्रा के दौरान की तस्वीरें शेयर कीं. जिसमें राहुल गांधी उनके पार्थिव शरीर को कंधा देते हुए दिखे. 

सतीश शर्मा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे और गांधी परिवार के करीबी माने जाते थे. वो उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने राहुल गांधी को उनकी राजनीति के शुरुआती दिनों में दिशा दिखाई. 

उनका निधन गुरुवार को गोवा में 73 साल की उम्र में हुआ.

उनके निधन पर राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर शोक जताते हुए लिखा था, 'मैं कैप्टन सतीश शर्मा जी के निधन से बहुत दुखी हूं. उनके परिवार और दोस्तों को मेरा प्यार और सांत्वना. हम सबको उनकी बहुत याद आएगी.'

बता दें कि कैप्टन सतीश शर्मा 1993 से 1996 के बीच कांग्रेस की नरसिम्हा राव के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में पेट्रोलियम व नैचुरल गैस मंत्री थे. वो रायबरेली और अमेठी संसदीय क्षेत्र से तीन बार लोकसभा जा चुके थे. वो राज्यसभा में तीन कार्यकाल के लिए सांसद बने.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहली बार वो जून, 1986 में राज्यसभा गए. बाद में राजीव गांधी की मौत के बाद वो 1991 में अमेठी से लोकसभा के लिए सांसद चुने गए. अपने जीवनकाल में कैप्टन एक प्रोफेशनल पायलट भी रहे.