राहुल गांधी ने रोजगार को लेकर साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- युवाओं को किया जा रहा दंडित

राहुल गांधी ने कहा कि लगता है कि सरकार शिक्षित युवाओं को दंडित कर रही है.

राहुल गांधी ने रोजगार को लेकर साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- युवाओं को किया जा रहा दंडित

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी.

नई दिल्ली:

देश में बढ़ रही बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि लगता है कि सरकार शिक्षित युवाओं को दंडित कर रही है. राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा, 'शिक्षित युवा बेरोजगारी का सामना कर रहा है. ऐसा लगता है कि भारत सरकार असली डिग्री होने के लिए उन्हें दंडित कर रही है, विशेषकर ओबीसी-एससी-एसटी उम्मीदवारों को.' राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ ही एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के आंकड़े भी शेयर किए हैं. 

जिस रिपोर्ट के हवाले से राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, उसमें केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का एक सवाल के जवाब का जिक्र किया गया है. केंद्रीय मंत्री निशंक ने लोकसभा में तीन कांग्रेस सांसदों की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में बताया था कि केंद्रीय उच्च शिक्षण संस्थानों में 60 फीसदी ओबीसी और 40 फीसदी एससी-एसटी फैकल्टी के पद खाली हैं.

सद्दाम हुसैन और मुअम्मर गद्दाफी भी चुनाव जीता करते थे, ऑनलाइन कार्यक्रम में बोले राहुल गांधी

बता दें, इससे पहले राहुल गांधी ने कई सरकारी बैंकों के कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को ‘सांठगांठ वाले पूंजीपतियों' (क्रोनी) के हाथों में बेचना देश की वित्तीय सुरक्षा के साथ समझौता होगा. उन्होंने हड़ताल करने वाले बैंक कर्मचारियों के साथ एकजुटता प्रकट करते हुए यह दावा भी किया कि सरकार ‘लाभ का निजीकरण' और ‘नुकसान का राष्ट्रीयकरण' कर रही है.

मुनाफे का निजीकरण और घाटे का राष्ट्रीयकरण कर रही सरकार' : बैंकों की हड़ताल पर राहुल गांधी

उन्होंने ट्वीट किया था, 'केंद्र सरकार लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है. सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों को मोदी मित्रों के हाथों में बेचना भारत की वित्तीय सुरक्षा के साथ समझौता होगा.''

Video : सिंधिया भाजपा में रहकर कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे, उन्हें कांग्रेस में लौटना होगा: राहुल गांधी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com