इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने के मामले में पंजाब यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बरिंदर ढिल्लन को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

कृषि कानून का विरोध करते हुए इंडिया गेट पर सोमवार को ट्रैक्टर जलाया गया. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया था.

इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने के मामले में पंजाब यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बरिंदर ढिल्लन को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

कृषि कानून के विरोध में इंडिया गेट पर टैक्टर में लगा दी गई आग (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कृषि कानून के विरोध में सोमवार को इंडिया गेट पर जलाया गया ट्रैक्टर
  • पुलिस ने कल 5 आरोपियों को पकड़ा था
  • पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इंडिया गेट (India Gate) के पास ट्रैक्टर जलाने के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पंजाब यूथ कांग्रेस (Punjab Youth Congress) के अध्यक्ष बरिंदर ढिल्लन को मंगलवार को हिरासत में लिया. कृषि कानून का विरोध करते हुए इंडिया गेट पर सोमवार को ट्रैक्टर जलाया गया था. पुराने ट्रैक्टर को एक गाड़ी में लादकर लाया गया था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया. पकड़े गए लोग पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं. इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर आज निशाना भी साधा है.    

इंडिया गेट के नजदीक ट्रैक्टर को आग के हवाले करने के आरोप में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया था. यह सभी पंजाब के रहने वाले हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, आरोपियों का नाम मनजोत सिंह, रमनदीप सिंह सिंधू, राहुल, साहिब और सुमित है. पुलिस के अनुसार, पकड़े गए सभी य़ुवक भी खुद को पंजाब यूथ कांग्रेस के नेता बता रहे थे.

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव में अपने धरना-प्रदर्शन के दौरान इस घटना पर प्रदर्शनकारियों का बचाव करते हुए कहा कि "अगर मेरा ट्रैक्टर है और मैं इसे जलाना चाहता हूं... तो दूसरों को क्या दिक्कत हो रही है?" उन्होंने कहा, 'दिल्ली में आज सुबह ट्रैक्टर जलाया जाना लोगों को गुस्सा दिखाता है. यह दिखा रहा है कि लोग कैसा महसूस कर रहे हैं...उनका गुस्सा दिख रहा है. किसानों को नहीं पता है कि अब उनकी उपज कौन खरीदने जा रहा है."


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रैक्टर जलाने की घटना की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि "आज जब केंद्र सरकार, किसानों को उनके अधिकार दे रही है, तो भी ये लोग विरोध पर उतर आए हैं. ये लोग चाहते हैं कि देश का किसान खुले बाजार में अपनी उपज नहीं बेच पाए. जिन सामानों की, उपकरणों की किसान पूजा करता है, उन्हें आग लगाकर ये लोग अब किसानों को अपमानित कर रहे हैं." 

वीडियो: कृषि कानूनों का देशभर में सड़कों पर उतरकर विरोध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com