विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2022

पंजाब चुनाव: राहुल गांधी ने बताया 40 साल पुराना वाकया, जब पहली बार नवजोत सिद्धू से हुई थी मुलाकात

Punjab Elections : राहुल ने कहा, "क्या आप जानते हैं कि मैं पहली बार नवजोत सिद्धू से कब मिला था? यहां तक ​​कि उन्हें भी याद नहीं है... 40 साल हो गए हैं. जब वह मुझसे मिले तो उन्हें पता ही नहीं था कि वह राहुल गांधी से मिल रहे हैं." 

पंजाब चुनाव: राहुल गांधी ने बताया 40 साल पुराना वाकया, जब पहली बार नवजोत सिद्धू से हुई थी मुलाकात
राहुल ने अपने और नवजोत सिद्धू के बीच पहली मुलाकात और अपनी पहली छाप को भी याद किया. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

Punjab Assembly Elections कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार (06 फरवरी) को यह ऐलान किया कि चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ही पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. लुधियाना में एक रैली में इसकी घोषणा करने से पहले राहुल गांधी ने शीर्ष पद के दावेदारों नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी, दोनों की तारीफ की. राहुल ने अपने और नवजोत सिद्धू के बीच पहली मुलाकात और उनके बारे में अपनी पहली छाप को भी याद किया.

उन्होंने कहा, "क्या आप जानते हैं कि मैं पहली बार नवजोत सिद्धू से कब मिला था? यहां तक ​​कि उन्हें भी याद नहीं है... 40 साल हो गए हैं. जब वह मुझसे मिले तो उन्हें पता ही नहीं था कि वह राहुल गांधी से मिल रहे हैं." 

इसके बाद राहुल गांधी ने एक "क्रिकेट मैच" के दौरान अपनी पहली छाप के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा, "तब मैं दून स्कूल में था. आज रविवार है, उस दिन भी रविवार था. यादवेंद्र पब्लिक स्कूल हमारे स्कूल में क्रिकेट मैच खेलने आया था. हमलोग मैदान के बाहर बैठे थे. नवजोत सिद्धू ओपनिंग गेंदबाज थे. मेरे एक दोस्त ने मुझे बताया कि वह नवजोत सिंह सिद्धू हैं और वह एक तेज गेंदबाज हैं. 130 रन में 6 विकेट, दून स्कूल एक या दो घंटे में ऑल आउट हो गया था."

पंजाब : चरणजीत सिंह चन्नी ने छुए नवजोत सिद्धू के पैर, मंच से दिया संदेश

उन्होंने कहा, "जब उनकी टीम की बल्लेबाजी की बारी आई, तो सिद्धू ही सलामी बल्लेबाज के रूप में नजर आए. मुझे अच्छा लगा था, 'तो, वह एक गेंदबाज और एक बल्लेबाज दोनों हैं'. उन्होंने तब 98 रन बनाए. उसी दिन से मुझे पता है कि इस आदमी में दृढ़ता है." 

इससे पहले लुधियाना में देखा गया कि राहुल गांधी जिस गाड़ी से रैली स्थल पर आ रहे थे, उसे पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ड्राइव कर रहे थे, जबकि कार में पीछे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू बैठे थे. इसे पार्टी के अंदर एकजुटता प्रदर्शित करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब में कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार, राहुल गांधी ने की घोषणा

मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा से पहले सिद्धू ने कहा, वह "पंजाब के आशिक" हैं और बदले में कुछ नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा, "मुझे कुछ भी नहीं चाहिए. मैं पंजाब का कल्याण चाहता हूं. मैं पहले ही वादा कर चुका हूं कि राहुल गांधी जो भी फैसले करेंगे मैं सहमत हूं."

राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पद के चुनाव की घोषणा करते हुए कहा, "यह पंजाब का फैसला है, यह मेरा फैसला नहीं है." राज्य में 20 फरवरी को चुनाव है, जबकि 10 मार्च को मतगणना है.

वीडियो: चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस का सीएम पद का चेहरा, नवजोत सिंह सिद्धू का अरमान टूटा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com