''कांग्रेस खत्‍म होने की कगार पर....यदि उन्‍होंने मुझे नेतृत्‍व...'' : नवजोत सिंह सिद्धू की नई 'गुगली'

कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन के सामने आए विजुअल्‍स में सिद्धू परेशान नजर आ रहे हैं क्‍योकि उन्‍हें सीएम चरमजीत सिंह चन्‍नी के आने का इंतजार करना पड़ा.  

''कांग्रेस खत्‍म होने की कगार पर....यदि उन्‍होंने मुझे नेतृत्‍व...'' : नवजोत सिंह सिद्धू की नई 'गुगली'

नवजोत सिद्धू ने अभी भी आधिकारिक तौर पर पंजाब कांग्रेस प्रमुख पद से इस्‍तीफा वापस नहीं लिया है

चंडीगढ़:

ऐसे समय जब अगले वर्ष पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर ( Punjab Assembly election 2022) कांग्रेस आलाकमान 'घर' ठीक करने में जुटा है, नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sidhu)के 'मिजाज' पार्टी के लिए लगातार परेशानी बढ़ाने का काम कर रहे हैं. पंजाब कांग्रेस के कद्दावर नेता नवजोत सिद्धू (Navjot Sidhu) एक बार फिर सुर्खियों में हैं.कांग्रेस के लिए सिद्धू , जिन्‍होंने अभी आधिकारिक तौर पर राज्‍य कांग्रेस प्रमुख पद से इस्‍तीफा वापस नहीं लिया है, गुरुवार को उस समय मुश्किलें खड़ी करते दिखे जब उनहोंने यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के मामले में मोहाली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की अगुवाई की. कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन के सामने आए विजुअल्‍स में सिद्धू परेशान नजर आ रहे हैं क्‍योकि उन्‍हें सीएम चरमजीत सिंह चन्‍नी के आने का इंतजार करना पड़ा.  

कैबिनेट मिनिस्‍टर और करीब सहयोगी परगट सिंह वीडियो में सिद्धू को यह कहते हुए शांत करने की कोशिश कर रहे हैं कि चन्‍नी जल्‍द ही प्रदर्शन में शामिल होंगे. इसी दौरान पंजाब के कार्यकारी अध्‍यक्षों में से एक सुखविंदर सिंह डैनी, सिद्धू से कहते हैं कि विरोध मार्च सफल होगा. इस पर सिद्धू ने जो प्रतिक्रिया दी, वह कई लोगों के गले नहीं उतरेगी.बीजेपी से कांग्रेस में एंट्री करने वाले सिद्धू ने कहा, 'सफलता कहां है. यदि भगवंत सिद्धू (अपने पिता का जिक्र किया) के बेटे को नेतृत्‍व की इजाजत दी गई तो आपको देखने को मिलेगा..कांग्रेस खत्‍म होने की कगार पर है.. '

सिद्धू के इस कमेंट की अकाली दल (Akali Dal)ने तीखे शब्‍दों में निंदा की है. पार्टी ने कहा कि यह दिखाता है कि सिद्धू के मन में दलित समुदाय के लिए सम्‍मान नहीं है. अकाली दल ने यह भी कहा कि इस कमेंट से पंजाब विधानसभा चुनाव के पहले ही, कांग्रेस के 'जातिगत कार्ड'  का पर्दाफाश हो गया है.  अकाली दल के नेता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा, 'जो लोग अपनीमहत्‍वाकांक्षाओं को लोगों के कल्‍याण से ऊपर रखते हैं वे कभी राज्‍य का भला नहीं कर सकते. वे बेनकाब हो गए हैं. कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को बताना चाहिए कि उन्‍होंने अनुसूचित जाति के व्‍यक्ति को सीएम बनाकर पंजाबियों को मूर्ख बनाने की कोशिश क्‍यों की ..लेकिन उनका विश्‍वास सिद्धू में है.'गौरतलब है कि चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने भी पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, जिससे पार्टी पूरी तरह से संकट में आ गई. जानकारी के अनुसार, चन्‍नी के ओर से लिए गए कुछ फैसलों पर नाराजगी जताते हुए उन्‍होंने इस्‍तीफा दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* 'लखीमपुर खीरी हिंसा पर मोदी की 'चुप्पी' पर कपिल सिब्बल ने उठाया सवाल
* गुरमीत राम रहीम डेरा मैनेजर रणजीत सिंह की हत्या का दोषी करार
* 'दिल्ली में 27 अक्टूबर तक चलेगा स्वच्छ यमुना अभियान, लोगों से सहयोग की अपील