दिल्ली में 27 अक्टूबर तक चलेगा स्वच्छ यमुना अभियान, लोगों से सहयोग की अपील

यमुना से जुड़े इस अभियान को हरी झंडी दिखाई 'जलपुरुष' के नाम से मशहूर मैग्सेसे अवार्ड विजेता राजेंद्र सिंह ने. इस दौरान उन्होंने  अपने संबोधन में कहा कि 'संरक्षण का कोई भी प्रयास जल निकाय की सफाई से शुरू होता है. उन्होंने ''यमुना नदी की जंग में हम सब संग में'' का नारा भी दिया

दिल्ली में 27 अक्टूबर तक चलेगा स्वच्छ यमुना अभियान, लोगों से सहयोग की अपील

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली की जीवनदायिनी नदी यमुना को स्वच्छ और साफ़ सुथरा बनाने के लिए ज़िला स्तर पर कोशिश शुरू की गई है. गुरुवार को भारत सरकार के खेल एवं युवा मंत्रालय की पहल ‘स्वच्छ भारत कार्यक्रम' के अन्तर्गत दक्षिण-पूर्व ज़िला, दिल्ली ने नेहरू युवा केंद्र संगठन की सहभागिता में ‘स्वच्छ यमुना अभियान' की शुरुआत हुई, जो 7 अक्टूबर से 27 अक्टूबर 2021 तक चलेगा. स्वच्छ यमुना अभियान के अंतर्गत दिल्ली के दक्षिण-पूर्व ज़िले में बहने वाली यमुना नदी के हिस्से की सफ़ाई की जाएगी.

 इस अभियान को हरी झंडी दिखाई 'जलपुरुष' के नाम से मशहूर मैग्सेसे अवार्ड विजेता राजेंद्र सिंह ने. इस दौरान उन्होंने  अपने संबोधन में कहा कि 'संरक्षण का कोई भी प्रयास जल निकाय की सफाई से शुरू होता है. उन्होंने ''यमुना नदी की जंग में हम सब संग में'' का नारा भी दिया. उन्होंने जिला प्रशासन, सिविल सोसाइटी से नदी की सफाई और कायाकल्प में सहयोग करने के लिए कहा और इस उद्देश्य के लिए जिले में किसी भी समय इस तरह के किसी भी प्रयास में अपनी उपस्थिति और भागीदारी को ज़ाहिर किया. इस दौरान दिल्ली के डिविज़नल कमिश्नर संजीव खिरवार और दक्षिण पूर्व दिल्ली जिला के जिलाधिकारी विश्वेन्द्र ने लोगों से ज़िला प्रशासन की इस मुहिम में सहयोग की अपील की ताकि इस अभियान क़ो पूर्ण सफल बनाया जा सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com