विज्ञापन
This Article is From Dec 21, 2021

पंजाब में रेल रोको आंदोलन: रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित, कई ट्रेनें रद्द, कइयों का बदला रूट, देखें- पूरी लिस्ट

किसान मजदूर संघर्ष समिति द्वारा सोमवार से 'रेल रोको' आंदोलन शुरू किया गया है. देवीदासपुरा और अमृतसर में किसानों द्वारा रेल पटरियों पर ये प्रदर्शन किया जा रहा है.

पंजाब में रेल रोको आंदोलन: रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित, कई ट्रेनें रद्द, कइयों का बदला रूट, देखें- पूरी लिस्ट
इस आंदोलन के कारण मंगलवार को 16 ट्रेनों को रद्द किया गया है
नई दिल्ली:

पंजाब में किसान मजदूर संघर्ष समिति (Kisan Mazdoor Sangharsh Committee) के 'रेल रोको' आंदोलन के कारण कई सारी ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है. जबकि कई ट्रेनों के मार्गों को बदल दिया गया है. किसान मजदूर संघर्ष समिति द्वारा सोमवार से 'रेल रोको' आंदोलन शुरू किया गया है. देवीदासपुरा और अमृतसर में किसानों द्वारा रेल पटरियों पर ये प्रदर्शन किया जा रहा है. जिसके कारण रेल सेवा बाधित हो रही है. सोमवार को जहां इस आंदोलन के कारण 35 ट्रेनों को रद्द किया गया था. वहीं आज यानी मंगलवार को 16 ट्रेनों को रद्द किया गया है.

इस आंदोलन के कारण रेलवे ने पंजाब से आने वाली ट्रेनों को रद्द या फिर उनके मार्गों को बदला है. मंगलवार को भारतीय रेलवे की ओर से ट्वीट करते हुए लिखा कि है कि NR के फिरोजपुर मंडल पर विभिन्न स्थानों पर किसान आंदोलन अभी भी जारी है. यात्रियों से अनुरोध है कि वे रेल हेल्पलाइन नंबर 139 या एनटीईएस ऐप के माध्यम से यात्रा शुरू करने से पहले ट्रेनों की स्थिति जान ले. इसके अलावा जिन ट्रेनों की यात्रा को रद्द किया गया है और जिनके रूटों को बदला गया है, उसकी सूची भी रेल विभाग की ओर से जारी की गई है.

ये भी पढ़ें- भारत में भी तेजी से फैल रहा Omicron, अब तक कुल 200 मामले आए सामने, 77 मरीज हो चुके ठीक

इस वजह से कर रहे हैं प्रदर्शन

किसान मजदूर संघर्ष समिति ने पंजाब सरकार और केंद्र सरकार के सामने कई सारे मांगे रखी हैं. विरोध कर रहे किसानों का कहना है कि वो चाहते हैं कि सरकार कृषि ऋण को माफ करें, कृषि विरोध कानून के प्रदर्शन के दौरान जिन किसानों की मौत हुई है, उन किसानों के परिवारों को नौकरी दी जाए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com