पंजाब चुनाव से पहले CM चन्नी के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार, पिछले महीने हुई थी उनके ठिकानों पर छापेमारी

पिछले महीने ईडी ने हनी के परिसरों पर छापेमारी के दौरान 8 करोड़ रुपए जब्त किए थे. यह छापेमारी पंजाब में अवैध बालू खनन कार्यों के सिलसिले में की गई थी.

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे भूपेंद्र सिंह हनी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध रेत खनन मामले में गिरफ्तार किया है. जांच एजेंसी ने गुरुवार शाम हनी को हिरासत में ले लिया और आज उसे सीबीआई अदालत में पेश करेगी.एजेंसी की ओर से कहा गया है कि हनी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में देर रात गिरफ्तार किया गया है.

पिछले महीने ईडी ने हनी के परिसरों पर छापेमारी के दौरान 8 करोड़ रुपए जब्त किए थे. यह छापेमारी पंजाब में अवैध बालू खनन कार्यों के सिलसिले में की गई थी. एक बयान में प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि "अवैध" रेत खनन और संपत्ति लेनदेन से जुड़े कागजात, मोबाइल फोन, 21 लाख रुपये से अधिक का सोना और 12 लाख रुपये की रोलेक्स घड़ी से तलाशी के दौरान जब्त किए गए थे.

ब्लॉग : सिद्धू और चन्नी में उलझी पंजाब कांग्रेस

यह गिरफ्तारी 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा के मतदान से कुछ दिन पहले हुई है. वोटिंग 20 फरवरी को होगी, जबकि नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

प्राइवेट जेट में उड़ान भरने वाले दलित हैं मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी: आप

क्या है पूरा मामला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल 2018 में पंजाब के नवांशहर में रेत के अवैध खनन को लेकर पंजाब पुलिस ने केस दर्ज किया था. इस मामले में आरोपी कुदरतदीप सिंह थे, जिनकी नवांशहर में एक खदान थी. आरोप है कि कुदरतदीप सिंह ने 2 कंपनियां बनाई थी जिनमें भूपिंदर सिंह हनी भी निदेशक थे. इस केस में 26 आरोपी हैं, जिनमें ज्यादातर ट्रक ड्राइवर हैं. एफआईआर के मुताबिक पुलिस ने अवैध रेत से भरे 30 ट्रक पकड़े थे. इसी एफआईआर के आधार पर ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है.