यह ख़बर 26 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पुणे का कातिल ड्राइवर 3 फरवरी तक पुलिस हिरासत में

खास बातें

  • पुणे में आठ लोगों को मौत के घाट उतारने वाले ड्राइवर को 3 फरवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी ड्राइवर को आज अदालत में पेश किया गया था।
पुणे:

पुणे में आठ लोगों को मौत के घाट उतारने वाले ड्राइवर को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी ड्राइवर को आज अदालत में पेश किया गया जहां से तीन फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेजने का हुक्‍म दिया गया। ड्राइवर पर हत्‍या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

संतोष माणे बुधवार सुबह यह बस लेकर भागा और शहर की सड़कों पर 1 घंटे तक अंधाधुंध दौड़ता रहा। इस दौरान पुलिस ने गोली चलाकर भी बस को रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं रुका आखिर में शरीफ इब्राहिम कुट्टी नाम के शख्स ने कुछ और लोगों के साथ मिलकर उस पर काबू पाया लेकिन तब तक यह बस चालीस गाड़ियों को टक्कर मार चुकी थी। इस वारदात में आठ लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 27 लोग घायल हुए हैं।

पुणे का कातिल ड्राइवर संतोष माणे मानसिक रूप से बीमार है या फिर उसकी बीमारी का बहाना बनाया जा रहा है। यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि उसकी  बीमारी को लेकर अलग−अलग बयान आ रहे हैं। उसकी जांच करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि वह मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ है और ज्यादा संभावना उसके नशे में होने की लग रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं उसके भाई लक्ष्मण का कहना है कि संतोष लम्बे समय से बीमार चल रहा था और उसका इलाज किया जा रहा था। साथ ही संतोष के भाई का कहना है कि वह अपनी नौकरी से परेशान था। संतोष सोलापुर के नवीनपेठा इलाके का रहने वाला है। पिछले 11 सालों से वह स्टेट ट्रांसपोर्ट की बस चल रहा था। पहली बीवी की मौत के बाद उसने दूसरी शादी की और उसके परिवार में बीवी, तीन बच्चे और बूढ़ी मां है। मंगलवार को वह गंगापुर से पुणे बस लेकर आया था और उसके एक दिन बाद यानी कल ही उसने इस दर्दनाक हादसे को अंजाम दिया।