जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद के बेटे पर लगा PSA, यह वजह बताकर किया गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के लोकसभा सदस्य मोहम्मद अकबर लोन के बेटे हिलाल लोन के खिलाफ सोमवार को सख्त जन सुरक्षा कानून (PSA) लगा दिया.

जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद के बेटे पर लगा PSA, यह वजह बताकर किया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के लोकसभा सदस्य मोहम्मद अकबर लोन के बेटे हिलाल लोन के खिलाफ सोमवार को सख्त जन सुरक्षा कानून (PSA) लगा दिया. पिछले साल पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद से हिलाल लोन (47) को एहतियातन हिरासत में रखा गया है. अधिकारियों ने बताया कि बांदीपुर के उपायुक्त ने उन्हें कागजात सौंपकर बताया कि उन पर PSA के तहत मामला दर्ज किया गया है क्योंकि केंद्र शासित क्षेत्र के प्रशासन को लगता है कि उनकी रिहाई से उत्तरी कश्मीर में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है. 

विदेशी राजनयिकों का जत्था जम्मू-कश्मीर के हालात का जायजा लेने के लिए इस हफ्ते घाटी का दौरा करेगा

दो पन्ने के हिरासत आदेश में कहा गया है, "विधायक पद के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के संभावित उम्मीदवार होने के नाते आप अमन-चैन के लिए खतरा हैं क्योंकि आप उस पार्टी से जुड़े हैं जिसका घोषणापत्र भारत के संविधान के अनुच्छेद 370, 35 ए को निष्प्रभावी करने के खिलाफ भड़काता है." इसमें कहा गया कि "नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रभावशाली नेता होने के नाते" और सोनवारी क्षेत्र के पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद अकबर लोन के पुत्र होने के कारण वह निर्दोष लोगों को बरगला सकते हैं और विशेष दर्जा खत्म किए जाने के खिलाफ उन्हें भड़का सकते हैं. 

PSA को लेकर बोलीं महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा- 3 पूर्व मुख्यमंत्रियों को देश विरोधी साबित करना चाहते हैं PM मोदी


प्रशासन ने पांच फरवरी से दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं के खिलाफ पीएसए लगाया है। मोहम्मद अकबर लोन लोकसभा में उत्तरी कश्मीर के बारामूला का प्रतिनिधित्व करते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: PM भूले रहे हैं कि उन्होंने महबूबा मुफ्ती के साथ मिलकर सरकार बनाई थी: इल्तिज़ा मुफ्ती