यह ख़बर 27 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गैंगरेप : निजामुद्दीन पर ही प्रदर्शन खत्म, पुलिस ने प्रयोग किया वीडियोकैमरा

खास बातें

  • दिल्ली में हुए गैंगरेप पर विरोध जताने के लिए एक बार फिर से प्रदर्शनकारियों ने इंडिया गेट का रुख किया, लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को निजामुद्दीन फ्लाईओवर के नीचे रोक दिया। शाम को मार्च खत्म घोषित हो गया और प्रदर्शनकारी अपने घर वापस चले गए।
नई दिल्ली:

दिल्ली में हुए गैंगरेप पर विरोध जताने के लिए एक बार फिर से प्रदर्शनकारियों ने इंडिया गेट का रुख किया, लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को निजामुद्दीन फ्लाईओवर के नीचे रोक दिया। प्रदर्शनकारी विरोध में सड़क पर बैठ गए। शाम को मार्च खत्म घोषित हो गया और प्रदर्शनकारी अपने घर वापस चले गए।

आज के प्रदर्शन के दौरान पुलिस वाले वीडियो कैमरा लिए देखे गए। पुलिस की यह व्यवस्था शायद इसलिए की गई थी ताकि अप्रिय घटना होने पर प्रदर्शनकारियों में उपद्रवियों को पहचाना जा सके।

महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ी पांच मांगों को लेकर कई संगठनों ने गुरुवार को निजामुद्दीन से इंडिया गेट तक मार्च का ऐलान किया था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर लोगों से अपील की कि वे इंडिया गेट पर न जाएं, अगर उन्हें प्रदर्शन करना हो, तो जंतर−मंतर या रामलीला मैदान जाएं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने इंडिया गेट और आसपास के इलाकों में पुलिस बल की भारी तैनाती की थी। पुलिस इंडिया गेट इलाके में सड़क किनारे पड़े पत्थरों को भी हटाती दिखी, ताकि पथराव जैसी घटना ना हो। साथ ही, निजामुद्दीन से इंडिया गेट को जोड़ने वाले जाकिर हुसैन मार्ग को बंद कर दिया गया था।