यह ख़बर 11 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मार्केटिंग ही काफी नहीं प्रोडक्ट भी दमदार होना चाहिए : सुषमा स्वराज

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में राजग को मिले भारी बहुमत को कांग्रेस द्वारा मार्केटिंग प्रोपगंडा बताए जाने का जवाब देते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता और विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने कांग्रेस पर पलटवार किया और कहा कि मार्केटिंग ही काफी नहीं, बल्कि प्रोडक्ट भी अच्छा होना चाहिए।

सुषमा ने कांग्रेस नेता मल्लिकाजरुन खड़गे की भाजपा द्वारा मार्केटिंग के जरिये हासिल की गई जीत की टिप्पणी पर पलटवार किया और कहा, मार्केटिंग तो आप (कांग्रेस) ने भी की, लेकिन मार्केटिंग का एक बुनियादी सिद्धांत है कि प्रोडक्ट अच्छा होना चाहिए। सुषमा ने कांग्रेस पर यह चुटकी लेने के साथ ही कहा कि जितनी बड़ी जीत राजग को मिली है उसके कंधों पर उतनी ही बड़ी जिम्मेदारी भी आ गई है, जिसका निर्वहन वह सभी सहयोगी दलों को साथ लेकर करेगी।

उन्होंने महाभारत में भीष्म पितामह और युद्धिष्ठिर के बीच के संवाद को उद्धृत करते हुए कहा, कभी अतीत को कोसकर अपनी जिम्मेदारी से विमुख नहीं होने का संदेश भीष्म पिमामह ने युद्धिष्ठिर को दिया था, क्योंकि अतीत ही यदि अच्छा होता तो जनता उसे बदलती नहीं। विदेश मंत्री ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए कहा कि संप्रग सरकार के प्रति जनता का गुस्सा और नरेन्द्र मोदी के रूप में भाजपा को विकल्प के रूप में जनता द्वारा स्वीकार किया जाना ही इतनी बड़ी जीत का आधार बना।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने संप्रग सरकार में महंगाई की मार, भ्रष्टाचार, घोटालों की भरमार, किसानों के हाहाकार, युवा बेरोजगार, महिलाओं से दुराचार, संस्थाओं से र्दुव्‍यवहार और सीमाओं पर सैनिकों से बुरे बर्ताव को पिछली सरकार की पराजय का कारण बताया और साथ ही कहा कि सरकार इन सभी मोचरे पर सुधार के लिए कार्य करेगी।