प्रधानमंत्री के गोरखपुर दौरे से पहले भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ी

प्रधानमंत्री के गोरखपुर दौरे से पहले भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 22 जुलाई को एम्स का उद्घाटन करने गोरखपुर जाएंगे प्रधानमंत्री।
  • पीएम के दौरे के मद्देनजर नेपास बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है।
  • सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है।
महराजगंज:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगामी 22 जुलाई को गोरखपुर दौरे के मद्देनजर गोरखपुर-बस्ती मण्डल क्षेत्र में पड़ने वाली भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

गोरखपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि आतंकवादियों और उग्रवादियों की घुसपैठ की किसी भी सम्भावना को खत्म करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों को ताकीद की गई है कि नेपाल सीमा से भारत में प्रवेश करने वाले हर शख्स की पहचान के दस्तावेजों की जांच सुनिश्चित की जाए।

मोदी आगामी 22 जुलाई को गोरखपुर में एम्स का शिलान्यास और एक बंद पड़ी उर्वरक फैक्ट्री के पुनरद्धार कार्य की शुरूआत करने के अलावा एक रैली को सम्बोधित भी करेंगे। अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पुलिस तथा स्थानीय अभिसूचना इकाई को भी सतर्क किया गया है। सभी सीमा चौकियों को हाई अलर्ट किया गया है और संवेदनशील सरहदी इलाकों में गश्त तथा निगरानी बढ़ा दी गई है।

उन्होंने बताया कि साथ ही धार्मिक स्थलों पर भी नजर रखने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा सिनेमाघरों, छात्रावासों, रेल तथा बस अड्डों पर होने वाली गतिविधियों पर भी पैनी निगाह रखने को कहा गया है। इस बीच, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के उप सेनानायक मनीष कुमार ने बताया, ‘‘कुछ उग्रवादियों के सीमा पार से घुसपैठ की आशंका सम्बन्धी सूचनाओं के मद्देनजर हमें भी सरहद पर सख्त निगरानी के आदेश दिए गए हैं।’’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com