महिला की जिस होटल में होने वाली थी शादी वहीं ठहरने वाले थे राष्ट्रपति, फिर हुआ कुछ ऐसा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यालय के हस्तक्षेप से एक विदेशी दुल्हन की मंगलवार को एक होटल में शादी हो सकेगी.

महिला की जिस होटल में होने वाली थी शादी वहीं ठहरने वाले थे राष्ट्रपति, फिर हुआ कुछ ऐसा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यालय का हस्तक्षेप
  • विदेशी दुल्हन की होनी थी शादी जहां राष्ट्रपति कोविंद को था ठहरना
  • फिर राष्ट्रपति का दौरा और विदेशी महिला की शादी बिना बाधा के हुई
कोच्चि:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यालय के हस्तक्षेप से एक विदेशी दुल्हन की मंगलवार को एक होटल में शादी हो सकेगी. राष्ट्रपति कार्यालय ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राष्ट्रपति के एक होटल में ठहरने के दौरान उसी होटल में हो रही शादी किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होनी चाहिए. महिला ने रविवार को राष्ट्रपति भवन से ट्विटर पर शादी तय कार्यक्रम के मुताबिक होने में सहयोग की अपील की थी. राष्ट्रपति ने मंगलवार को ताज विवांता में होने वाली शादी के लिए महिला को शुभकामनाएं भी दीं.

JNU Violence: प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया से जबरन उठाकर आजाद मैदान किया शिफ्ट, देखें Video

राष्ट्रपति के मंगलवार को लक्षद्वीप दौरे के दौरान रात में उनके होटल में ठहरने को देखते हुए एश्ले हॉल की शादी में समस्या दिखाई पड़ रही थी जिसके बाद उन्होंने ट्विटर पर राष्ट्रपति भवन को टैग करते हुए मदद की अपील की थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोविंद का सचिवालय तुरंत हरकत में आया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि उनकी सुरक्षा के कारण हॉल की शादी प्रभावित नहीं होनी चाहिए. सूत्रों के मुताबिक महिला अमेरिकी है.

शादी कुछ महीने पहले होटल में होनी तय हुई थी. बाद में उन्हें पता चला कि उसी होटल में सोमवार की रात कोविंद ठहरेंगे. भावी दुल्हन ने ट्वीट करते हुए सुचारू रूप से अपनी शादी के लिए सहयोग मांगा. राष्ट्रपति भवन ने उनके ट्वीट को देखते ही हस्तक्षेप किया. नगर के शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने स्थिति का आकलन किया और व्यवस्था सुनिश्चित की कि राष्ट्रपति का दौरा और विदेशी महिला की शादी बिना बाधा के साथ-साथ हो सके.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को दी नए वर्ष की बधाई, कहा- भारत-अमेरिका संबंध हो गए और भी ज्यादा मजबूत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्विटर के माध्यम से जवाब देते हुए राष्ट्रपति भवन ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि मुद्दे का समाधान हो गया है. राष्ट्रपति कोविंद खुशी के इस मौके पर आपको शुभकामनाएं देते हैं.'' इसके बाद महिला ने राज्य के अधिकारियों और होटल के कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि ‘सम्मानीय' राष्ट्रपति के आशीर्वाद से उसकी शादी हो सकेगी. होटल ने महिला और उसकी शादी के बारे में विस्तार से जानकारी देने से इंकार कर दिया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)