यह ख़बर 01 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को नए साल पर शुभकामनाएं दी

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित देश के प्रमुख नेताओं ने नए साल पर देशवासियों को यह कहते हुए शुभकामनाएं दी कि एक मजबूत, एकजुट और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए यह नई शुरुआत और नए लक्ष्य तय करने का समय है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नया साल हम सब के लिए बीते हुए साल की सफलताओं और उपलब्धियों के साथ-साथ कमियों और गलतियों पर गौर करने का समय है।

सिंह ने कहा, यह हमें स्वयं का फिर से मूल्यांकन करने और आने वाले साल के लिए योजना बनाने, सुधार के लिए काम करने और नए लक्ष्य तय करने का अवसर देता है। यह उम्मीद बनाए रखने, लक्ष्यों को प्राप्त करने और संकल्प तथा विश्वास के साथ नई शुरुआत करने का समय है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्र के रूप में यह एकजुट होने और भावी अवसरों तथा चुनौतियों के लिए अपने आपको तैयार करने का समय है।

सिंह ने यह भी कहा, मैं कामना करता हूं कि वर्ष 2014 सभी के लिए शांति, सुरक्षा, प्रसन्नता और समृद्धि लाए। अपने संदेश में राष्ट्रपति ने देशवासियों से समावेशी विकास और वृद्धि के सामूहिक लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में काम करने की अपील की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रपति ने कहा, नए साल के सौहार्दपूर्ण अवसर पर मैं भारत और विदेश में रह रहे अपने सभी नागरिकों को शुभकामनाएं देता हूं।