प्रयागराजः सामूहिक हत्याकांड में नया मोड़, एकतरफा प्यार में वारदात को अंजाम देने का शक

एडीजी प्रेम प्रकाश के मुताबिक गिरफ्तार युवक पुलिस की पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है. आरोपी युवक पवन का पुलिस डीएनए टेस्ट कराएगी. उसके कपड़ों की फॉरेंसिक जांच भी कराई जाएगी.

प्रयागराजः सामूहिक हत्याकांड में नया मोड़, एकतरफा प्यार में वारदात को अंजाम देने का शक

प्रयागराज सामूहिक हत्याकांड में एक और गिरफ्तारी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए बहुचर्चित दलित परिवार के सामूहिक हत्याकांड की गुत्थी उलझती ही चली जा रही है. पुलिस की जांच में अब नया मोड़ सामने आया है. पुलिस ने आज एक युवक को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद संदेह जताया जा रहा है कि इस पूरी वारदात को एकतरफा प्यार में अंजाम दिया गया है. पहले पुरानी रंजिश के आरोपों के आधार पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही थी. मृत परिवार के रिश्तेदारों ने  भी तथाकथित उच्च जाति के पड़ोसियों से रंजिश की बात कही थी. अब आज रविवार के अपडेट के बाद मामले में नया मोड़ आ गया है. युवक की गिरफ्तारी के बाद मामले में अब कुल 9 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. पुलिस को अब भी दो आरोपियों की तलाश है.

प्रयागराज में फाफामाउ के गोहरी गांव में तीन दिन पहले दलित परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर दी गई थी. मृतकों में 16 साल की लड़की और 10 साल का उसका भाई भी शामिल है. एडीजी प्रेम प्रकाश ने आज रविवार को हत्याकांड से जुड़े अपडेट्स के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में ब्रीफ किया. उन्होंने कहा कि आरोपी युवक पवन कुमार सरोज को पुलिस ने गिराफ्तार किया है. युवक से शुरुआती पूछताछ में हत्याकांड के पीछे एक तरफा प्यार का मामला सामने आ रहा है. 

उन्होंने बताया कि लड़के और लड़की की फोन कॉल डिटेल्स मिली हैं. इतना ही नहीं हत्या वाले दिन शाम के वक्त लड़की के मोबाइल से हुई व्हाट्सएप चैट भी बराम हुई है, जिससे एकतरफा प्यार की बात सामने आ रही है. आरोपी युवक, लड़की को मैसेज करता रहता था. आरोपी युवक से पुलिस लगातार हर एंगल पर पूछताछ कर रही है. 


एडीजी प्रेम प्रकाश के मुताबिक गिरफ्तार युवक पुलिस की पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है. आरोपी युवक पवन का पुलिस डीएनए टेस्ट कराएगी. उसके कपड़ों की फॉरेंसिक जांच भी कराई जाएगी. आरोपी युवक के शरीर पर नोंच-खरोंच के निशान है. उसके शर्ट पर खून के धब्बों के निशान भी मिले हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने आगे बताया कि पुलिस युवक के फ़ोन कॉल की डिटेल्स के आधार पर उसके साथियों की धरपकड़ के लिये जानकारी जुटा रही है. बहरहाल अब तक सामूहिक हत्याकांड की घटना की एफआईआर में नामजद 11 लोगों में से 8 लोग पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके है. अब पुलिस के इस खुलासे ने पूरी घटना में नया मोड़ ला दिया है.