यह ख़बर 02 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'प्रणब ने आईएसआई से 20 जून को ही इस्तीफा दे दिया'

खास बातें

  • राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री के पद से इस्तीफा देने और राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन भरने के एक सप्ताह पहले 20 जून को ही भारतीय सांख्यिकीय संस्थान के मानद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।
नई दिल्ली:

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री के पद से इस्तीफा देने और राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन भरने के एक सप्ताह पहले 20 जून को ही भारतीय सांख्यिकीय संस्थान के मानद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। यह बात एक अधिकारी ने सोमवार को कही। इसके साथ ही अधिकारी ने राष्ट्रपति पद के विपक्षी उम्मीदवार पीए संगमा के आरोपों को खारिज कर दिया कि प्रणब चुनाव लड़ने के पात्र नहीं हैं।

भारतीय सांख्यिकीय संस्थान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कोलकाता से बताया, "उन्होंने 20 जून को ही इस्तीफा दे दिया था। भ्रम इसलिए पैदा हुआ, क्योंकि संस्थान की वेबसाइट पर इसे अपडेट नहीं किया गया।"

ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा समर्थित राष्ट्रपति उम्मीदवार संगमा ने मुखर्जी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की है। उन्होंने मुखर्जी पर लाभ के एक पद पर बने रहने का आरोप लगाया है।

अधिकारी ने कहा कि विपक्षी खेमे से लगाए गए आरोपों के बाद मुखर्जी का नाम संस्थान की वेबसाइट से सोमवार को हटा दिया गया।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नई दिल्ली में 13 तालकटोरा रोड स्थित मुखर्जी के आवास के एक अधिकारी ने भी कहा कि आरोप निराधार हैं। अधिकारी ने इस बात की भी पुष्टि की कि मुखर्जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री के पद से इस्तीफा देने से एक सप्ताह पहले 20 जून को ही भारतीय सांख्यिकीय संस्थान से इस्तीफा दे दिया था।